जानिए यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र इस आधिकारिक वेबसाइट पर किए जाएंगे जारी..

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होने वाली हैं। परीक्षा के लिए जरूरी दस्तावेज में शामिल दसवीं और बारहवीं के प्रवेश पत्र जल्द जारी किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा। हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर रिलीज किया जाएगा। संबंधित स्कूल ऑफिशियल पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर एडमिट कार्ड में ये डिटेल्स होंगी मेंशन

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर एडमिट कार्ड में निम्नलिखित डिटेल्स मेंशन होंगी-उम्मीदवार का नाम, पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, पिता का नाम, स्कूल का नाम, स्कूल कोड, बोर्ड का नाम, परीक्षा का नाम, उम्मीदवार का फोटो और हस्ताक्षर, केंद्र कोड, केंद्र का नाम, महत्वपूर्ण निर्देश, परीक्षा तिथि और समय शामिल हैं। 

दो पालियों में होंगी परीक्षाएं

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, जब उनको प्रवेश पत्र मिल जाए तो वे सभी विवरणों की ठीक से जांच लें और यह सुनिश्चित कर लें कि दी गई सभी जानकारी सही है। यदि कोई गलती है तो तत्काल उसे स्कूल प्रशासन को सूचित करें। यूपी बोर्ड की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। इसके अनुसार, सुबह 8 से 11:15 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी upmsp.edu.in पर जाना होगा। अब यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं या 12वीं एडमिट कार्ड 2023 पर क्लिक करें। अब, ड्रॉप-डाउन मेनू से परीक्षा का प्रकार, जिला चुनें रोल नंबर, सुरक्षा कोड दर्ज करें। अब डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें। अब एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसके बाद इसे डाउनलोड करें और कुछ प्रिंटआउट लेंकर भविष्य के लिए रख लें।

Related Articles

Back to top button