जानें जीडी फिजिकल टेस्ट एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड..

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की कॉन्स्टेबल/राइफलमैन (जनरल ड्यूटी-जीडी) परीक्षा 2022 के पहले चरण लिखित परीक्षा में सफल घोषित किए गए करीब 4 लाख उम्मीदवारों के लिए अगले चरण में आयोजित की जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) की तारीखों की घोषणा सोमवार, 17 अप्रैल को कर दी।

अधिसूचना के अनुसार फिजिकल पैरामिलिट्री फोर्सेस (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में 50 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल/राइफलमैन पदों के लिए फिजिकल 24 अप्रैल से 8 मई तक होना है। इस फिजिकल टेस्ट में सम्मिलित होने के लिए सीआरपीएफ द्वारा एसएससी जीडी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाएंगे। सोमवार से शुरू होने वाले पीईटी/पीएसटी के मद्देनजर माना जा रहा है कि प्रवेश पत्र आज यानि बुधवार, 19 अप्रैल को जारी किए जा सकते हैं।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीआरपीएफ द्वारा एसएससी जीडी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 को आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर जारी किया जाएगा। इसके लिए लिंक को इस पोर्टल पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके और फिर नये पेज पर अपने विवरण भरकर सबमिट करके अपना जीडी फिजिकल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। कॉल लेटर का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों के सेव कर लेनी चाहिए।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा की डिटेल के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना को चेक करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button