जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर भाषण के दौरान अज्ञात शख्स ने किया हमला…

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर हमला होने की बात सामने आई है। वाकायामा शहर में जापानी पीएम के भाषण के दौरान एक अज्ञात शख्स ने पाइप जैसी वस्तु फेंक दी। जापानी मीडिया के अनुसार, ये पाइप बम था जो पीएम के पास जाकर गिरा, लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

जोरदार विस्फोट की आई आवाज

जानकारी के अनुसार जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को हमले के बाद सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने बताया कि घटनास्थल पर एक जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी। 

फुमियो किशिदा पश्चिमी जापानी शहर में एक मछली पकड़ने के बंदरगाह का दौरा करने के बाद अपना भाषण शुरू कर रहे थे, तभी यह घटना हुई। किशिदा अगले महीने हिरोशिमा में ग्रुप ऑफ सेवन (G7) नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाले हैं।

पुलिस ने एक व्यक्ति को दबोचा

जापानी मीडिया ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर एक व्यक्ति को दबोच लिया है। जापान के सरकारी चैनल एनएचके के फुटेज में लोगों की भीड़ को भागते हुए दिखाया गया है। पुलिस अधिकारियों ने विस्फोट के बाद एक व्यक्ति को घटनास्थल से दबोचते हुए, जमीन पर ही लिटा दिया।

पूर्व पीएम शिंजो आबे की बीते साल हुई थी हत्या

यह घटना पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की पिछले साल एक हमलावर द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद हुई है। भाषण के दौरान आबे पर दो गोली मारी गई थी, जिसके बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। हमले के बाद उन्हें हार्ट अटैक भी आया था और ज्यादा खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button