जारी हुए नीट यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप

जिन स्टूडेंट्स ने नीट यूजी 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपनी आवंटित परीक्षा की जानकारी के लिए स्लिप (NEET UG 2024 City Slip) को डाउनलोड करने के लिए इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार डाउनलोड पेज पर पहुंच सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नीट यूजी 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने देश भर के मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग कॉलेजों में संचालित होने वाले स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में इस साल दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा NEET UG 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी है। एजेंसी द्वारा कैंडिडेट्स को स्लिप (NEET UG 2024 City Slip) बुधवार, 24 अप्रैल को जारी की गई।

NEET UG 2024 City Slip: इन स्टेप में करें डाउनलोड
ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने नीट यूजी 2024 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपनी आवंटित परीक्षा की जानकारी के लिए स्लिप (NEET UG 2024 City Slip) को डाउनलोड करने के लिए इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, neet.ntaonline.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार डाउनलोड पेज पर पहुंच सकते हैं। फिर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपनी एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप को स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट के लेने बाद सॉफ्ट कॉपी भी कैंडिडेट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

NEET UG 2024: एडमिट कार्ड इस तारीख तक
हालांक, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि NTA ने NEET UG 2024 के लिए फिलहाल उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी ही साझा की है। आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी। एजेंसी ने प्रवेश पत्र जारी किए जाने जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, पूर्व परीक्षाओं के पैटर्न के अनुसार उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 2-3 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र 2 या 3 मई को डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि NTA द्वारा नीट यूजी 2024 की आयोजन 5 मई को किया जाना है।

Related Articles

Back to top button