जीडी कांस्टेबल का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर एक पीडीएफ प्रारूप में जारी किया जाएगा..

जीडी कांस्टेबल का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर एक पीडीएफ प्रारूप में जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को चयन PDF डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट के परिणाम सेक्शन पर जाना होगा है। इसके बाद वे अपने रोल नंबर चेक कर पाएंगे।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से आयोजित होने वाली जीडी कांस्टेबल परीक्षा का परिणाम लंबा होता जा रहा है। अभ्यर्थी परेशान हैं कि नतीजे कब जारी किए जाएंगे, क्योंकि सफल उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी राउंड में शामिल होना है। यह दौर 15 अप्रैल, 2023 से शुरू होना है। ऐसे में कैंडिडेट्स चाह रहें कि जल्द से जल्द जीडी कांस्टेबल के नतीजे जारी हो जाएं, जिससे उन्हें क्लीयरिटी मिल सके। वहीं, अगर बात करें कि क्या आज नतीजे घोषित हो सकते हैं तो ऐसी संभावना कम है, क्योंकि आज गुड फ्राइडे की छुट्टी है। हालांकि, इस संबंध में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट डेट चेक करने के लिए केवल आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर ही विजिट करें।

SSC GD Constable Result 2023: फाइनल आंसर-की भी जल्द होगी रिलीज 

एसएससी जीडी कांस्टेबल लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद मार्क्स भी रिलीज करेगा। इसके अलावा, आयोग कांस्टेबल परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी भी अपलोड करेगा। अभ्यर्थी इसे भी पोर्टल पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। 

SSC GD Constable Result 2023: एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम चेक करने के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाना होगा।इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।इसके बाद पीडीएफ फाइल डाउनलोड करना होगा। पीडीएफ फाइल में अपना रोल नंबर सर्च करना होगा। चयन होने पर रोल नंबर दिख जाएगा। अब चाहें तो इसका प्रिंटआउट लेकर सेव रख सकते हैं।

जनवरी- फरवरी में हुई थी परीक्षा

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 10 जनवरी से 14 फरवरी, 2023 तक देश भर में आयोजित की गई थी। परीक्षा में 30 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, और SSF में कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के 50 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। परीक्षा में सफल घोषित किए जाने के लिए जनरल कैटेगरी के लिए 30 फीसदी कट-ऑफ निर्धारित है।

Related Articles

Back to top button