जेईई मेन अप्रैल परीक्षा का आयोजन 6 से 12 अप्रैल के बीच किया जाएगा आयोजित..

जेईई मेन अप्रैल परीक्षा का आयोजन 6 से 12 अप्रैल के बीच आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

 जेईई मेंस सेशन 2 परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल खत्म हो रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज, 12 मार्च, 2023 को इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। एग्जाम के लिए, जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है और वे करना चाहते हैं तो फटाफट कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। बता दें कि इस सत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी, 2023 से शुरू हुई थी। वहीं, अब कल समाप्त हो रही है। एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके अप्लाई कर सकते हैं।

जेईई मेंस अप्रैल सेशन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

जेईई मेंस अप्रैल सेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। अब पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना विवरण जैसे नाम, शैक्षिक योग्यता आदि भरें। अब पंजीकरण करें। इसके बाद स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब जेईई मेन 2023 आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब कंफर्म पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

6 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा

जेईई मेन अप्रैल परीक्षा 6 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड चंद दिन पहले रिलीज किए जाएंगे। हॉल टिकट के पहले एग्जाम सेंटर जानने के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज की जाएगी, जिससे अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए शहर की जानकारी मिल सके। अभ्यर्थी परीक्षा से जुड़ी ज्याद जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button