ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास ,तीसरे शुक्रवार को कमाए इतने करोड़

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है। अयान मुखर्जी की इस फिल्म ने वो कर दिखाया है जो अब तक कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं कर पाई।

 रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्त्र’ ने इतिहास रच दिया है। इस फिल्म ने अपने 15वें दिन (तीसरे शुक्रवार) को बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। अनुमान के मुताबिक ‘ब्रह्मास्त्र’ बॉलीवुड के इतिहास में तीसरे हफ्ते के पहले दिन डबल डिजिट स्कोर करने वाली पहली फिल्म बन गई है।

ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास

भारतीय सिनेमा इतिहास में जो आज तक नहीं हो पाया वो अयान मुखर्जी की ‘ब्रह्मास्त्र’ ने कर दिखाया है। फिल्म ने अपनी रिलीज के तीसरे शुक्रवार को भी जबरदस्त बिजनेस किया है। इसे राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का फायदा मिला है जिसमें 23 सितंबर को एक दिन के लिए टिकटों के दाम महज 75 रुपये कर दिए गए थे

शुक्रवार को कमाए इतने करोड़

23 सितंबर को ब्रह्मास्त्र ने डी, 3डी और आईमैक्स 3डी संस्करणों में 85 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। चाहे सिंगल स्क्रीन हो या मल्टीप्लेक्स, फिल्म कई जगहों पर हाउसफुल रही। हालांकि तीसरा हफ्ता होने के चलते फिल्म के ज्यादातर शोज और स्क्रीन्स घटा दिए गए हैं, नहीं तो कमाई और भी जबरदस्त होती। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती आंकड़ों के अनुसार फिल्म ने 15वें दिन 9.75 से 11.00 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है।

250 करोड़ के करीब पहुंची

‘ब्रह्मास्त्र’ ने जो कर दिखाया है वो आज तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं कर पाई। इस तरह से आलिया-रणबीर की यह फिल्म 250 करोड़ के और भी करीब पहुंच गई है। हालांकि शनिवार से टिकटों के रेट फिर से पहले जैसे हो जाएंगे तो 16वें दिन कमाई घटने की उम्मीद की जा रही है।

चुप से मिली कड़ी टक्कर

इतने बढ़िया कलेक्श के बाद भी ‘ब्रह्मास्त्र’ को सनी देओल की चुप से कड़ी टक्कर मिलने वाली हैं। चुप इसी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इसने भी  राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का फायदा उठाकर ठीक ठाक ओपनिंग कलेक्शन किया है। आने वाले दिनों में फिल्म के अच्छा परफॉर्म करने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि ‘ब्रह्मास्त्र’ का अब तीसरा हफ्ता शुरू हो चुका है। ऐसे में इससे ज्यादा आशा करना ठीक नहीं होगा। 

Related Articles

Back to top button