भाजपा को लगा झटका,पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस में हुए शामिल..  

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने 16 अप्रैल को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बेंगलुरु में कांग्रेस दफ्तर में उन्होंने पार्टी ज्वाइन की। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, केसी वेणूगोपाल, रणदीप सुरजेवाला और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार मौजूद रहे।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद ने कहा, ‘कल मैंने भाजपा से अपना इस्तीफा दिया और आज मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। एक विपक्षी नेता के रूप में कई लोग हैरान हैं, पूर्व CM और पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। भाजपा ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पार्टी के विकास के लिए काम किया है।’

‘टिकट नहीं मिलने पर चौंक गया था’

शेट्टार ने कहा, मैंने सोचा था कि एक होने के नाते मुझे टिकट मिल जाएगा लेकिन जब मुझे पता चला कि मुझे टिकट नहीं मिल रहा है तो मैं चौंक गया। किसी ने मुझसे बात नहीं की, किसी ने मुझे इसका आश्वासन भी नहीं दिया कि आगे मुझे क्या पद मिलेगा।

जगदीश शेट्टार से कोई मांग नहीं

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि जगदीश शेट्टार की तरफ से कोई मांग नहीं है, हमने कुछ भी ऑफर नहीं किया है। उन्हें पार्टी के सिद्धांतों और नेतृत्व से सहमत होना होगा। हम देश को एकजुट रखना चाहते हैं और यह केवल कांग्रेस ही कर सकती है।

कांग्रेस नेताओं से की मुलाकात

शेट्टार ने बेंगलुरु में कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी)पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और अनुभवी नेता सिद्धारमैमा से मुलाकात की। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर नाराज जगदीश शेट्टार ने 16 अप्रैल को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। शेट्टार को कथित तौर पर पार्टी द्वारा अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की सलाह दी गई थी। 

मैं अपने घर से बाहर जा रहा हूं: शेट्टार

इससे पहले शेट्टार ने कहा, “मैं अपने घर से बाहर जा रहा हूं। मुझे मेरे ही घर से निकाल दिया गया है। मैंने विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया है।” पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने टिकट नहीं देने का कारण नहीं बताया। कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थों के कारण मुझे चुनावी मैदान में नहीं उतारने की साजिश रची थी।

6 चुनाव जीत चुके है शेट्टार

शेट्टार इससे पहले छह चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने 2018 के पिछले में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी महेश नलवाड़ को हराकर 21,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की। इससे पहले वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सावदी भी पिछले हफ्ते भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

Related Articles

Back to top button