मध्य प्रदेश हाई स्कूल टीईटी के उत्तर-कुंजियों को एमपी कर्मचारी चयन मण्डल ने इस दिन किया जारी..  

मध्य प्रदेश हाई स्कूल टीईटी में सम्मिलित हुए लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट। मध्य प्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचएसटीईटी) 2023 के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (एमपीईएसबी) ने अनौपचारिक उत्तर-कुंजी जारी कर दी है।

मण्डल द्वारा एमपी एचएसटीईटी आंसर-की 2023 को सोमवार, 13 मार्च को जारी किया। इसके साथ ही एमपीईएसबी ने मध्य प्रदेश हाई स्कूल टीईटी आंसर-की डाउनलोड लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। ऐसे में जो उम्मीदवार एमपी हाई स्कूल टीईटी 2023 में सम्मिलित हुए थे, वे वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी उत्तर-कुंजियां डाउनलोड कर सकते हैं।PauseUnmute

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल ने हाई स्कूल टीईटी के लिए आसंर-की जारी करने के साथ ही साथ इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। जिन उम्मीदवारों को मण्डल द्वारा जारी उत्तर कुंजियों पर कोई आपत्ति है तो वे इसे वेबसाइट पर एक्टिव से सम्बन्धित पेज पर जाकर और अपने रोल नंबर व टीएसी कोड के माध्यम से लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 50 रुपये के शुल्क का भुगतान भी करना होगा। एमपीईएसबी ने एमपी एचएसटीईटी आंसर-क 2023 आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 16 मार्च 2023 निर्धारित की है।

बता दें कि एमपीईएसबी ने उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचएसटीईटी) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 से 27 जनवरी तक संचालित की थी। इसके बाद आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन इसी माह के दौरान 1 मार्च से 11 मार्च तक विभिन्न घोषित तारीखों पर किया गया था। इसके बाद बोर्ड ने अब अनौपचारिक उत्तर कुंजियां जारी की है, जिन प्राप्त उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की सम्बन्धित विषय/परीक्षा विशेषज्ञों से समीक्षा कराए जाने के बाद फाइनल आंसर-की जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही एमपीईएसबी एमपी एचएसटीईटी रिजल्ट 2023 की भी घोषणा करेगा। उम्मीदवार सम्बन्धित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

Related Articles

Back to top button