यहां देखिए  स्ट्रीट स्टाइल बादाम शेक बनाने की रेसिपी..

सेहत के लिए बादाम काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं। ऐसे में आप इसकी मदद से टेस्टी बादाम शेक बनाकर तैयार कर सकते हैं। यहां देखिए इसे बनाने की स्ट्रीट स्टाइल रेसिपी-

गर्मियों के मौसम में ठंडे-ठंडे ड्रिंक्स काफी अच्छे लगते हैं। ठंडे और हेल्दी ड्रिंक्स काफी ज्यादा रिफ्रेशिंग होते हैं। बादाम  कैल्शियम और दूसरे जरूरी न्यूट्रीशन का अच्छा सोर्स है। ये हड्डियों को मजबूत करता है। इसके अलावा ये ओमेगा-3 फैटी एसिड,विटामि ई, प्रोटीन, कॉपर, फाइबर और जिंक से भरपूर होते हैं।अगर आपका भी ठंडा-ठंडा पीने का मन है तो आप बादाम का शेक बना सकते हैं। ये रेसिपी स्ट्रीट स्टाइल शेक की है। 

बादाम शेक बनाने के लिए आपको चाहिए-

दूध
बादाम
कस्टर्ट पाउडर
शक्कर
इलायची 
ड्राई फ्रूट्स

कैसे बनाएं शेक 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले बादाम और इलायची को भिगो दें। फिर अगली सुबह दूध को अच्छे से उबालने के लिए रख दें। फिर एक छोटी कटोरी में थोड़ा सा दूध लें और इसमें कस्टर्ड पाउडर मिला लें। अब उबल रहे दूध में ये कस्टर्ड पाउडर का मिक्स मिला लें। इस दूध में शक्कर भी डालें। फिर भीगे हुए बादाम को छील लें और इसे इलायची और थोड़ा सा दूध मिलाकर पीस लें। इस पेस्ट को भी उबलते दूध में मिला लें। अब दूध को गाढ़ा होने दें और फिर इसमें कटे हुए बादाम डाल दें। इस दूध को ठंडा होने दें और फिर इसे ग्लास में डालें, बादाम गार्निश करें और सर्व करें।

Related Articles

Back to top button