युवराज सिंह ने भारतीय टीम में अपने करीबी दोस्‍त की जमकर तारीफ की

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय टीम में अपने करीबी दोस्‍त की तारीफ करते हुए कहा कि वो वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतने का हकदार है। पता हो कि वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन होगा। युवराज सिंह ने कहा कि यह भारतीय खिलाड़ी दिल का बहुत अच्‍छा है और इनकी उपस्थिति टीम के लिए बहुत अहम रहेगी।

दिग्‍गज पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और वो ‘हिटमैन’ को वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतते हुए देखना चाहते हैं। आईसीसी से बातचीत करते हुए 42 साल के युवराज सिंह ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि वो आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के लिए बड़ी भूमिका अदा करेंगे।

पता हो कि वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में 1 जून से टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन होगा। युवराज सिंह के मुताबिक, ”रोहित शर्मा की उपस्थिति अहम रहने वाली है। मेरे ख्‍याल से हमें बहुत अच्‍छे कप्‍तान की जरुरत है। एक संवेदनशील कप्‍तान, जो दबाव में बेहतर फैसले ले सके। रोहित शर्मा उनमें से एक हैं। वो 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के कप्‍तान थे, जहां फाइनल हारे। उन्‍होंने पांच आईपीएल खिताब जीते। मेरे ख्‍याल से हमें उनके जैसे खिलाड़ी की जरुरत है, जो भारत की कप्‍तानी कर सके।”

रोहित शर्मा शानदार लीडर

युवराज सिंह उस भारतीय टीम के वरिष्‍ठ खिलाड़ी थे, जब रोहित शर्मा ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ एक दशक से ज्‍यादा समय क्रिकेट खेली और जून 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से युवी ने संन्‍यास की घोषणा की।

युवी ने भारतीय कप्‍तान की तारीफ करते हुए कहा कि वो उन्‍हें वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतते हुए देखना चाहते हैं। पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ”रोहित शर्मा दिल के बहुत अच्‍छे हैं। उसे जितनी भी सफलता मिली हो, लेकिन व्‍यक्तिगत रूप से वो नहीं बदला। यह रोहित शर्मा की सबसे अच्‍छी बात है। मस्‍ती-मजाक करने वाला शख्‍स, सभी को खुश रखना चाहता है। एक शानदार लीडर और क्रिकेट में मेरे सबसे करीबी दोस्‍तों में से एक है। मैं रोहित शर्मा को वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतते हुए देखना चाहता हूं। वो इसका हकदार है।”

भारतीय कप्‍तान से जीत की उम्‍मीद

रोहित शर्मा को 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए कप्‍तान बनाया गया। भारतीय कप्‍तान के रूप में रोह‍ित शर्मा का दूसरा टी20 वर्ल्‍ड कप होगा। भारतीय फैंस को उम्‍मीद है कि रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम खिताबी सूखा खत्‍म करने में कामयाब होगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

Related Articles

Back to top button