यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

 दिसंबर परीक्षा सेशन के लिए प्रोविजनल के साथ-साथ फाइनल आंसर-की पहले ही जारी कर दी है। फाइनल उत्तर कुंजी 6 अप्रैल 2023 को जारी की गई थी। प्रोविजल आंसर-की 23 मार्च को जारी हुई थी।

 यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट का इंतजार अब बस खत्म होने वाला है। संभावना है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (NTA) जल्द ही यूजीसी नेट 2023 का रिजल्ट जारी करेगी। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि नतीजे इसी सप्ताह घोषित होने की उम्मीद है। इस संभावना के आधार पर आज 12 अप्रैल, 2023 से 15 अप्रैल, 2023 के बीच नतीजे भी भी जारी हो सकते हैं। हालांकि, इस संबंध में कोई ऑफिशियल इंफॉर्मेशन अभी रिलीज नहीं हुई है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे केवल आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करें।

इन वेबसाइट्स पर देखें रिजल्ट 

आपत्तियों के आधार पर जारी हुई फाइनल आंसर-की 

NTA ने UGC NET दिसंबर परीक्षा सेशन के लिए प्रोविजनल के साथ-साथ फाइनल आंसर-की पहले ही जारी कर दी है। फाइनल उत्तर कुंजी 6 अप्रैल, 2023 को जारी की गई थी। प्रोविजल आंसर-की 23 मार्च को जारी हुई थी। वहीं, उम्मीदवारों से 25 मार्च, 2023 तक आपत्तियां मांगी गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोध के आधार पर फाइनल आंसर-की रिलीज की गई है। इसके साथ ही इस आधार पर नतीजों की घोषणा की जाएगी।

21 फरवरी से 16 मार्च तक हुई थी परीक्षा 

UGC NET दिसंबर परीक्षा का आयोजन देश के विभिन्न शहरों में 21 फरवरी, 2023 से 16 मार्च, 2023 तक किया गया था। यह एग्जाम 83 विषयों के लिए कराया गया था। वहीं, अब इनके ही नतीजों का इंतजार अब अभ्यर्थी बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं।

यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूजीसी नेट दिसंबर रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। अबहोमपेज पर दिए गए दिसंबर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

अपनी रोल नंबर, आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें। रिजल्ट आपके सामने होगा और उसकी एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Related Articles

Back to top button