यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी; अब ठंड के बीच होगी बारिश…

उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है और शीतलहर ने लोगों को कंपकंपाने पर मजबूर कर दिया है। रविवार को प्रदेश के कुछ हिस्से में बारिश देखने को मिली, जिसकी वजह से ठंड और बढ़ गई है और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अभी प्रदेश में पड़ रही भीषण ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है। आज यानी सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना जताई गई हैं। जिसकी वजह से ठंड बढ़ सकती है। साथ ही कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। वहीं, कल यानी मंगलवार को भी कई इलाको में बारिश हो सकती है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

जानें आज किन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश होगी और ज्यादातर इलाको में घना कोहरा छाया रहेगा। मथुरा, आगरा, जालौन, हमीरपुर और महोबा में आज बारिश होने की संभावना है। वहीं, राजधानी लखनऊ, प्रतापगढ़, प्रयागराज, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, गोरखपुर, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फ़र्रुख़ाबाद, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच, अमेठी, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, गाजीपुर के साथ कई इलाकों में आज कोहरा छाया रहेगा।

कई गर्भवती महिलाओं ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर यहां एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों से ‘सिजेरियन सेक्शन’ प्रसव कराने का अनुरोध किया है। कानपुर स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज (जीएसवीएम) के स्त्री रोग विभाग के डॉक्टरों ने बताया कि अनेक गर्भवती महिलाएं चाहती हैं कि 22 जनवरी को ही उनकी प्रसव प्रक्रिया पूरी हो, भले ही उनके प्रसव की तारीख 22 जनवरी से कुछ दिन पहले या बाद में क्यों ना हो। जीएसवीएम कॉलेज में प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की कार्यवाहक प्रभारी डॉक्टर सीमा द्विवेदी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि उन्हें एक लेबर रूम में 12 से 14 प्रसव के लिए लिखित अनुरोध प्राप्त हुए हैं।

Related Articles

Back to top button