यूपी में हुई बारिश, लखनऊ के अंबेडकर मेमोरियल पार्क के पास सड़कों पर भरा पानी, तैरती कारों के वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को भारी बारिश हुई जिससे हजारों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इससे कई इलाकों में जलभराव और बिजली कटौती हुई। शहर के कई हिस्से कमर तक पानी में डूबे रहे और पॉश इलाकों में पानी भर गया। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए, जिसमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि लखनऊ के अंबेडकर मेमोरियल पार्क के पास सड़कों पर पानी भरा है जिसमें आधी से ज्यादा डूबीं कारें तैर रही थीं। 


 
वकील अरीब उद्दीन ने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया, उड़ती कारों के बारे में निश्चित नहीं है, लेकिन हमारे पास 2022 में फ्लोटिंग कारें हैं। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक सदफ जफर ने इसे शर्मनाक घटना बताया। यह लखनऊ के पॉश इलाकों में से एक है। उन्होंने ट्वीट किया कि नगर निगम और यूपी सरकार दोनों ही भाजपा द्वारा शासित हैं और फिर भी करदाता इन बाढ़ग्रस्त सड़कों पर जाने को मजबूर हैं।

एक यूजर सिद्धार्थ जैन ने लखनऊ की तुलना वेनिस से की और लिखा, “अदब से पेश आए, ये नवबो का शहर है। लखनऊ में दिखता अब, वेनिस का कहर है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इन घटनाओं के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन के विकास का परिणाम था। सड़कों के साथ-साथ नदियों पर भी गाड़ियां चलाएगी योगी सरकार। उन्हें पूरे देश में एक ही चीज की जरूरत है।

एक यूजर ने उत्तर प्रदेश सरकार पर अपनी टिप्पणी और कर्नाटक में योगी मॉडल लाने के विचार पर कमेंट करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि एनकाउंटर-सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है। बेंगलुरु देखते रहना आपके मंत्री (मंत्री) कर्नाटक में योगी राज लाना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button