रद्द होगा रोहिणी आचार्या का नामांकन! BJP ने गलत जानकारी देने का लगाया आरोप

छपरा: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सारण संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी एवं पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पुत्री डॉ. रोहिणी आचार्या के नामांकन पत्र में गलती बताते हुए उसका विरोध शुरू कर दिया है। भाजपा की ओर से पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता एसडी संजय ने सारण के निर्वाची पदाधिकारी-सह-अपर समाहर्ता को रोहिणी आचार्य के नामांकन के खिलाफ लिखित विरोध पत्र सौंपते हुए इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने की बात कही है। 

भाजपा ने की नामांकन प्रपत्र को रद्द करने की मांग
भाजपा ने डॉ. रोहिणी आचार्या के नामांकन प्रपत्र को रद्द करने की मांग की है। संजय ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि रोहिणी के शपथ पत्र में उनकी आय, पता, आयकर की गलत सूचना, नकद के साथ-साथ आय के अनुसार मुंबई में महंगे फ्लैट के बार में सही जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, सारण के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 03 मई को समाप्त होने के बाद 04 मई को सारण संसदीय क्षेत्र के प्रेक्षक की उपस्थिति में नामांकन प्रपत्रों की जांच की गई। 

जांच के बाद भारत जन जागरण पार्टी के प्रत्याशी अमर प्रसाद और निर्दलीय प्रत्याशी राकेश कुमार पांडे का नामांकन प्रपत्र त्रुटिपूर्ण होने के कारण रद्द कर दिया गया। अब नाम वापसी के पहले कुल 15 प्रत्याशी सारण संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। गौरतलब है कि सारण संसदीय क्षेत्र में इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच के बाद रोहिणी आचार्य के नामजदगी के पर्चे को सही करार दिया गया है। केवल दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र को रद्द किया गया है। 

Related Articles

Back to top button