रामायण के गलत चित्रण के लिए आदिपुरुष के निर्देशक पर भाजपा नाराज

Adipurush रामायण के गलत चित्रण के लिए आदिपुरुष के निर्देशक पर भाजपा ने नाराजगी जताई। टीजर में रावण बने सैफ के अवास्तविक लुक पर कड़ी आपत्ति। रावण के पुष्पक विमान को बहुत भद्दे ढंग दिखाने को भी गलत बताया।

अभिनेत्री और भाजपा प्रवक्ता मालविका अविनाश ने रामायण की ‘गलतबयानी’ और आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर में रावण आपत्तिजनक चित्रण के लिए फिल्म निर्माता ओम राउत की आलोचना की है। राउत ने यह फिल्म रामायण की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर नए तरीके से लाने के उद्देश्य के साथ बनाई थी, लेकिन प्रभास, सैफ अली खान और कृति सैनन अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ का पहला टीजर रविवार को जारी होने के बाद जिस तरह विभिन्न वर्गों से नकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आई है उससे फिल्म की सफलता संदिग्ध हो गई है।

वेशभूषा से लोगों को काफी हद तक निराशा हुई

फिल्म के खराब वीएफएक्स और सैफ के रावण समेत विभिन्न पात्रों के अवास्तविक लुक और वेशभूषा से लोगों को काफी हद तक निराशा हुई है। सैफ को छोटे नुकीले बाल, लंबी दाढ़ी और काजल की आंखों में देखकर, कई नेटिजन्स ने फिल्म में अभिनेता के लुक की तुलना रावण के बजाय अलाउद्दीन खिलजी से की है। इस संबंध में भाजपा प्रवक्ता मालविका ने रावण के चित्रण के साथ अपनी चिंता व्यक्त की और कहा कि मैं इस तथ्य से दुखी हूं कि निर्देशक ने वाल्मीकि रामायण, कम्बन रामायण या तुलसीदास की रामचरित मानस के वर्णन पर कोई ध्यान नहीं दिया।

गलतबयानी पर जताया ऐतराज

मालविका ने कहा कि रामायण वह है जो कभी हम थे। यह कथा इस राष्ट्र, इसकी सभ्यता और इसके लोगों का प्रतिनिधित्व करती है। इसलिए कोई भी इसे हल्के में नहीं ले सकता चाहे वह फिल्म का निर्देशक ही क्यों न हो। मैं इस बात पर बहुत नाराज हूं और इस ‘गलतबयानी’ से दुखी हूं। इससे पहले भाजपा प्रवक्ता ने सोमवार को एक ट्वीट पोस्ट शेयर किया जिसमें ‘आदिपुरुष’ के रावण को दिखाया गया है। उन्होंने आलोचना करते हुए लिखा कि लंका का शिव-भक्त ब्राह्मण रावण 64 कलाओं में पारंगत था। लेकिन टीजर में जिस तरह का रावण दर्शाया गया है वह एक तुर्की का अत्याचारी हो सकता है लेकिन रावण नहीं।

गलत चित्रण बंद हो

भाजपा नेता ने कहा कि बालीवुड को हमारे पौराणिक पात्रों का इस तरह से गलत चित्रण बंद करना चाहिये। टीजर में रावण के पुष्पक विमान का चित्रण भी बहुत भद्दे तरीके से किया गया है। इंटरनेट मीडिया में इसकी भी कड़ी आलोचना हो रही है। रावण बने सैफ को जिस विमान पर उड़ता दिखाया गया है वह बदसूरत चमगादड़ की तरह दिखता है।

Related Articles

Back to top button