राहुल गांधी आज कर्नाटक के कोलार में रैली को करेंगे संबोधित..

 राहुल गांधी आज कर्नाटक के कोलार में रैली को संबोधित करेंगे। कोलार वही स्थान है जहां राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी और बाद में उन्हें मानहानि का दोषी ठहराया गया।

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कर्नाटक के कोलार में रैली करेंगे। दो बार तारीख बदलने के बाद राहुल गांधी की रैली यहां आयोजित की जा रही है। पहले 5 अप्रैल और फिर 9 तारीख को रैली तय थी। कोलार वही स्थान है, जहां राहुल ने मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी और बाद में उन्हें मानहानि का दोषी ठहराया गया। इस कारण उनकी संसद सदस्यता भी चली गई।

चुनावी प्रचार को देंगे धार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव निकट आते ही सभी पार्टियां अपने प्रचार अभियान में जुट गई हैं। कांग्रेस पार्टी भी अपने चुनाव अभियान को धार देने के लिए आज कोलार में रैली आयोजित कर रही है। राहुल गांधी कांग्रेस की ‘जय भारत’ रैली में लोगों को संबोधित करेंगे और कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं से रुबरु होंगे। राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी होंगे।

इंदिरा गांधी भवन का उद्घाटन

राहुल बेंगलुरु में पहुंचकर इंदिरा गांधी भवन के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होंगे। बता दें कि कोलार क्षेत्र कांग्रेस पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण भी है, ऐसा इसलिए क्योंकि सिद्धारमैया ने यहीं से दूसरी सीट के तौर पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें यह सीट नहीं दी।

मोदी सरनेम पर टिप्पणी से गई संसद सदस्यता

राहुल गांधी ने साल 2019 में एक चुनावी रैली में मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की सजा हुई। राहुल ने रैली में नीरव मोदी, ललित मोदी का नाम लेते हुए कहा था कि आखिर सभी चोरों की सरनेम मोदी क्यों है।

उनकी इस टिप्पणी के चलते उनके खिलाफ गुजरात के एक नेता ने केस दर्ज किया, जिसपर सूरत की अदालत ने उन्हें सजा सुनाई।

10 मई को कर्नाटक में चुनाव

बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस और भाजपा ने कुछ सीटों को छोड़कर लगभग सभी पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। चुनाव के नतीजे 13 मई को आने हैं।  

Related Articles

Back to top button