शशि थरूर ने कहा कि मैं पीएम मोदी के कार्यक्रम में जाने के लिए उत्सुक हूं..

देश में कई राज्यों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। हालांकि, अभी भी कुछ राज्यों में वंदे भारत का चलना बाकी है। इसी कड़ी में पीएम मोदी एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं। मोदी 25 अप्रैल को केरल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। पहली वंदे भारत ट्रेन के सौगात पर केरलवासी तो खुश हैं ही, कांग्रेस नेता शशि थरूर भी इससे काफी गदगद हैं। यही वजह है कि शशि थरूर ने केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय की तारीफ की है

शशि थरूर ने की पीएम मोदी की तारीफ

अपने एक पुराने ट्वीट को याद करते हुए शशि थरूर ने पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की तारीफ की है। बता दें कि शशि थरूर केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद हैं। थरूर ने एक ट्वीट में कहा कि केरल में वंदे भारत ट्रेन के लिए मैंने 14 महीने पहले एक ट्वीट किया था। मुझे खुशी है कि अश्विनी वैष्णव ने वैसा ही किया। 25 तारीख को तिरुवनंतपुरम से नरेंद्र मोदी के पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। विकास को राजनीति से परे रखना चाहिए।

पिछले साल किया था ट्वीट

शशि थरूर ने पिछले साल एक फरवरी को ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि बजट 2022 में केरल के लिए एक दिलचस्प चीज है और वो है 400 नई वंदे भारत ट्रेनों की घोषणा। वंदे भारत ट्रेन 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर सकती हैं। केरल में वंदे भारत ट्रेनों को लाने से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की विकास को बढ़ावा देने के लिए त्वरित ट्रेन यात्रा की चिंता का समाधान हो सकता है। इससे केरल कांग्रेस की भूमि अधिग्रहण और पर्यावरण पर इसके प्रभाव के बारे में चिंताएं भी कम होंगी। भारत सरकार और केरल सरकार को राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए चर्चा करनी चाहिए।

केरल को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात

पीएम मोदी 25 अप्रैल को केरल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेन तिरुवनंतपुरम स्टेशन से चलकर कोझिकोड रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। लगभग 500 किमी का सफर ये सिर्फ साढ़े सात घंटे में ही पूरा कर लेगी।

Related Articles

Back to top button