शाह के हमारे शासन में नहीं दंगे होते हैं वाले बयान पर ,कपिल सिब्बल ने किया पलटवार..

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हमारे शासन में नहीं दंगे होते हैं वाले बयान पर पलटवार किया है। कपिल सिब्बल ने कहा कि गृह मंत्री की ये टिप्पणी एक जुमला है।

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ”हमारे शासन में नहीं दंगे होते हैं” वाले बयान पर पलटवार किया है। कपिल सिब्बल ने कहा कि गृह मंत्री की ये टिप्पणी एक जुमला है।

अमित शाह के बयान को सिब्बल ने बताया जुमला

कपिल सिब्बल ने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) का हवाला देते हुए एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने आंकड़े शेयर करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी सांप्रदायिक दंगे हुए हैं, जो भाजपा शासित राज्य हैं। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिए बगैर ट्वीट कर लिखा कि हमारे शासन में दंगे नहीं होते हैं, यह एक जुमला है।

सिब्बल ने शेयर किए NCRB के आंकड़े

सिब्बल ने एनसीआरबी डेटा को शेयर करते हुए बताया कि 2014-2020 के बीच 5,415 सांप्रदायिक दंगे हुए हैं। 2019 में 25 साम्प्रदायिक दंगे हुए हैं, जिनमें यूपी (9), महाराष्ट्र (4), एमपी में (2) हुए हैं। वहीं, 2021 में सबसे ज्यादा मामले हरियाणा में और अप्रैल 2022 के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश में मामले दर्ज किए गए हैं।

अमित शाह ने क्या कहा था

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा प्रभावित शहरों को लेकर राज्य सरकारों को घेरा था। उन्होंने कहा था कि दंगाइयों को सासाराम और बिहार शरीफ में खुली छूट मिली है। 2024 के चुनावों में पीएम मोदी को पूर्ण बहुमत दें और 2025 के राज्य चुनावों में भाजपा की सरकार चुनें। ताकि हमारी सरकार आने पर दंगाइयों को उल्टा लटका दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि हमारे शासन में दंगे नहीं होते हैं।

Related Articles

Back to top button