संसद में आज भी हंगामे के आसार, कांग्रेस आज से सत्याग्रह आंदोलन करेगा शूरू..  

कांग्रेस आज से सत्याग्रह आंदोलन शूरू करने जा रही है। महीनेभर चलने वाले इस आंदोलन में पार्टी के कई नेता शामिल होंगे। उधर संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में आज फिर हंगामे के आसार हैं।

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने और अदाणी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद में रार थम नहीं रही है। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते संसद में मंगलवार को भी काम नहीं हो सका। जबरदस्त हंगामे के कारण कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं।

कांग्रेस नेताओं ने निकाला मशाल जुलूस

लगातार दूसरे दिन काले कपड़े कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में भाजपा सरकार को घेरा। कांग्रेस सांसदों ने सरकार पर संविधान और लोकतंत्र पर हमले का आरोप लगाया। कांग्रेस के नेताओं और सांसदों ने लालकिले से लोकतंत्र बचाओ शांति मशाल जुलूस भी निकाला। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Live Updates:

  • अदाणी समूह और राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता मुद्दे पर चर्चा के लिए सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।
  • कांग्रेस ने आज सुबह 10:30 बजे संसद भवन में स्थित दफ्तर में लोकसभा और राज्यसभा के अपने सांसदों की बैठक बुलाई है।

आज से कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन

कांग्रेस ने आज से जय भारत सत्याग्रह आंदोलन चलाने का एलान किया है। इस आंदोलन के तहत पार्टी अप्रैल के बीच में दिल्ली में जय भारत महा सत्याग्रह रैली भी करेगी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और संचार महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्यक्रमों की घोषणा की। वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस एक महीने तक भाजपा सरकार के लोकतंत्र और संविधान को कुचलने के प्रयासों का विरोध करने के लिए सड़क पर ही रहेगी। यह केवल राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद करने का सवाल नहीं है, बल्कि पीएम और अदाणी के रिश्तों का सच छिपाने के लिए किसी भी हद तक जाने के सरकार के प्रयासों को रोकने की लड़ाई है। सरकार इसी वजह से जेपीसी से भाग रही है। इसके खिलाफ ही जय भारत सत्याग्रह 29 मार्च से पूरे अप्रैल माह तक चलेगा।

Related Articles

Back to top button