हुंडई ने अपने कुछ मॉडल के कुछ वैरिएंट की कीमतों में की कटौती…

एक तरफ जहां कई कंपनियां अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर रही हैं, तो दूसरी तरफ हुंडई ने अपने कुछ मॉडल के कुछ वैरिएंट की कीमतों में कटौती की है। कंपनी ने जिन मॉडल की कीमतें घटाई हैं उसमें हुंडई i10 और i20 के वैरिएंट शामिल हैं। दरअसल, कंपनी ने ग्रैंड i10 स्पोर्ट्ज एग्जीक्यूटिव वैरिएंट लॉन्च किया है। इसके पेट्रोल MT की कीमत 7,16,400 रुपए और पेट्रोल AMT की कीमत 7,70,200 रुपए तय की है। खास बात है कि ये रेगुलर स्पोर्ट्स ट्रिम की तुलना में 3,500 रुपए सस्ती है। हालांकि, अब स्पोर्ट्ज एक्जीक्यूटिव ट्रिम में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल नहीं मिलता। 

i20 स्पोर्ट्ज के रेगुलर ट्रिम में अपडेट
दूसरी तरफ, कंपनी ने i20 का स्पोर्ट्ज एक्जीक्यूटिव ट्रिम लेवल को पेश नहीं किया है। इसके बजाय कंपनी ने इसके रेगुलर स्पोर्ट्ज ट्रिम से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर को हटा दिया है। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मॉड्यूल को अब मैग्ना ट्रिम पर पाए जाने वाले मैनुअल AC/हीटर यूनिट से बदल दिया गया है। स्पोर्ट्ज ट्रिम में यह एकमात्र बदलाव है और इसके बाकी फीचर्स को बरकरार रखा गया है।

i20 स्पोर्ट्ज ट्रिम की नई कीमतें
स्पोर्ट्ज ट्रिम के साथ इस चेंजेस को पेट्रोल MT, पेट्रोल MT डुअल टोन और पेट्रोल iVT वैरिएंट पर लागू किया गया है। इससे इसकी कीमत में 3,500 रुपए की कमी आई है। अब हुंडई i20 स्पोर्ट्ज ट्रिम लेवल पेट्रोल MT की शुरुआती कीमत 8,05,200 रुपए हो गई है। वहीं, पेट्रोल MT डुअल टोन के की कीमत 8,20,200 रुपए और पेट्रोल iVT की कीमत 9,07,000 रुपए हो गई है।

हुंडई i20 के फीचर्स
नई i20 को 6 मोनोटोन और 2 डुअल टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस कार में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटनमेंट सिस्टम लगा है, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसमें रियर व्यू कैमरा, इंटिग्रेटेड एयर प्यूरिफायर, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नेविगेशन एंड वॉयस रिकग्निशन, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स के साथ ही डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट समेत कई सेफ्टी फीचर्स हैं। इलमें ब्लू लिंक कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं। इस कार के साथ 5 साल की वारंटी और 3 साल का रोड साइड असिस्टेंस ऑफर भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button