पीएम मोदी आज से तीन राज्यों के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए 15 सितंबर से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा राज्यों का दौरा करेंगे। इस कड़ी में वह आज (15 सितंबर) झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री 660 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी
इसके अतिरिक्त, वह टाटानगर में प्रधानमंत्री आवास योजना – ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के 20,000 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री कुरकुरा-कनारोन दोहरीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और पूर्वी भारत के विभिन्न शहरों को जोड़ने वाली छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री के साथ मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, मधु कोड़ा और चम्पाई सोरेन होंगे।

गुजरात दौरे पर करेंगे री-इन्वेस्ट 2024 का उद्घाटन
16 सितंबर को, पीएम मोदी गुजरात का दौरा करेंगे, जहां वह चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो (री-इन्वेस्ट 2024) का उद्घाटन करेंगे। साथ ही गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

भारत की पहली वंदे मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी
इन परियोजनाओं में रेलवे लाइन चौगुना, सड़क विकास, सौर ऊर्जा पहल और वित्तीय सेवाओं के लिए सिंगल विंडो आईटी सिस्टम का शुभारंभ शामिल है। प्रधानमंत्री पीएमएवाई-ग्रामीण के तहत 30,000 से अधिक घरों को भी मंजूरी देंगे और कई नई वंदे भारत ट्रेनों के साथ-साथ भुज से अहमदाबाद तक भारत की पहली वंदे मेट्रो को हरी झंडी दिखाएं

दौरे के अंतिम दिन ओडिशा में होगा
यह दौरा 17 सितंबर को ओडिशा में समाप्त होगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की प्रमुख महिला-केंद्रित योजना ‘सुभद्रा’ का शुभारंभ करेंगे, जिससे एक करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभ होगा। पीएम मोदी भुवनेश्वर में 2,800 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

Related Articles

Back to top button