बिहार: जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से अवैध वसूली का वीडियो वायरल

परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा पहले भी वसूली किए जाने की बात सामने आती रहती है। हाल ही में बक्सर के व्यवसायियों ने कुछ नव पदस्थापित परिवहन कर्मियों पर वसूली किए जाने का आरोप लगाया था।

बक्सर में जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। इसमें दिख रहा है कि सरकारी गाड़ी में बैठे सुरक्षाकर्मी ट्रकों को रुकवा रहे और उससे वसूली कर रहे। किसी ने इस घटना का वीडियो वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि 22 अक्टूबर की रात तकरीबन आठ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर अहिरौली मोड़ के समीप उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश कर पटना की तरफ जा रहे एक ट्रक को जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से पीछा कर रोका गया। रोके जाने पर परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से एक पुलिसकर्मी बाहर निकला तथा उसने ट्रक के चालक से पैसे प्राप्त किए। इसी बीच किसी राहगीर ने इसका वीडियो बना लिया जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले में बक्सर के डीएम अंशुल मामला संज्ञान में आया है, जिसके बाद उसकी जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जिला परिवहन पदाधिकारी भी वाहन में बैठे होने का भी दावा
अब इसकी वीडियो सामने आने के बाद इस घटना की जांच की गयी तो सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया जिसमें यह घटना साफ-साफ दिखाई दे रही है। ऐसे में यह बात साफ हो गयी कि ट्रक चालक से वसूली की जा रही है। वायरल वीडियो देखने के बाद यह दावा किया जा रहा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी भी वाहन में बैठे हुए हैं। बता दें कि हाल ही में नगर थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर के द्वारा पेट्रोलिंग के दौरान ट्रकों से वसूली का वीडियो सामने आने के बाद एक तरफ जहां पूरी पेट्रोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया गया था।

पहले भी वसूली की बात आई है सामने
बता दें कि परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा पहले भी वसूली किए जाने की बात सामने आती रहती है। हाल ही में बक्सर नगर के व्यवसायियों ने कुछ नव पदस्थापित परिवहन कर्मियों पर वसूली किए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जब उनके व्यावसायिक वाहन उत्तर प्रदेश अथवा पटना से आते हैं तो राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर बने टोल प्लाजा और वीर कुंवर सिंह सेतु के समीप बने चेक पोस्ट पर वाहनों से अवैध तरीके से वसूली होती है। इस बात का साक्षी उन्होंने सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी को दिया था जिसके बाद विधायक के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी ने संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई करने की बात कही थी। अब तो जिला परिवहन पदाधिकारी के वाहन से हीं वसूली किए जाने का मामला सामने आ रहा है।

Related Articles

Back to top button