Elon Musk ने ट्विटर के होम बटन से कुत्ते का मेमे वापस लेने के बाद क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin 9 फीसद तक गिरि..

Elon Musk ने अपने नए फैसले से एक बार सबको हैरान किया है। ट्विटर के होम बटन से कुत्ते का मेमे वापस लेने के बाद क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin 9 फीसद तक गिर गई है। ब्लू-बर्ड ट्विटर पर फिर से वापस आ रही है।

 Twitter के होम बटन से डॉगी का मेमे ड्रॉप होने के बाद क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin 9 फीसद तक गिर गई है। सोमवार को ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने लोगो में शिबा-इनू का एक कार्टून देखा, जो असल में क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin का प्रतिनिधित्व करता है। अब खबर ये है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अपने होम बटन पर प्रतिष्ठित ब्लू-बर्ड लोगो को वापस रोल आउट कर दिया है।

ट्विटर के मालिक एलन मस्क लंबे समय से Dogecoin के समर्थक रहे हैं।  के लोगो को 2013 में एक मजाक की तरह मैसकट के रूप में लाया गया था। 

औंधे मुंह लुढ़का क्रिप्टोमार्केट

सोमवार को 10.5 सेंट के उच्च स्तर की तुलना में आज डॉजकॉइन 8.4 सेंट तक गिर गया। आपको बता दें कि शिबा इनु केमें शामिल होते ही इसकी मांग में जबरदस्त इजाफा हो गया था और सोमवार को यह दुनिया की सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी में से एक बन गई थी।

CoinMarketCap.com के अनुसार, डॉजकॉइन सोमवार को 13 बिलियन डॉलर से अधिक के मार्केट कैप के साथ कारोबार कर रही थी और इसकी रैंकिंग आठवीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी के रूप में दर्ज की गई थी।

एलन मस्क के फैसले ने पलटा पासा

मस्क, जिन्हें फोर्ब्स द्वारा दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का दर्जा दिया गया है, क्रिप्टोकरेंसी के मुखर समर्थक हैं और उन्होंने पहले भी अपने क्रिया-कलापों से डॉजकॉइन और बिटकॉइन की कीमतों को प्रभावित किया है। मस्क पर डॉजकॉइन का समर्थन करने के लिए पिरामिड स्कीम चलाने का आरोप लगाया गया था।

मस्क के ट्विटर की कमान संभालने के बाद अक्टूबर में डॉजकॉइन का मूल्य दोगुने से अधिक हो गया है। क्रिप्टो के खुदरा बाजार में एलन मस्क को डॉजकॉइन ‘डॉगफादर’ करार दिया गया है।

Related Articles

Back to top button