IDBI Bank Grade A Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

आइडीबीआइ बैंक में 600 ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी रविवार 12 मार्च को समाप्त होने जा रही है। उम्मीदवार 1000 रुपये शुल्क के भुगतान के साथ ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

 बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। पीएसयू बैंकों में से एक आइडीबीआइ बैंक द्वारा ग्रेड ए पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की यह प्रक्रिया आज यानी रविवार, 12 मार्च 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि आइडीबीआइ में ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी से शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 28 फरवरी थी, जिसे बाद में बैंक ने बढ़ाकर 12 मार्च कर दिया था।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्दारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये का भी भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से भर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अंतिम तिथि तक ही शुल्क का भुगतान भी करना होगा और अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में करेक्शन, यदि जरूरी है, तो कर लेना होगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

आइडीबीआइ ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन संख्या 02/2023-24 के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट का प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों को लिए ऊपर दिए गए भर्ती अधसूचना लिंक पर जाएं।

Related Articles

Back to top button