Sachin Tendulkar Net Worth: जानें कितनी है सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ?

 क्रिकेट के भगवान के नाम का दर्जा पाने वाले सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे है। इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले इस महान बल्लेबाज का कद भले ही छोटा रहा लेकिन उनके काम एवरेस्ट से भी विशाल रहे।

क्रिकेट के भगवान के नाम का दर्जा पाने वाले सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे है। इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले इस महान बल्लेबाज का कद भले ही छोटा रहा, लेकिन उनके काम एवरेस्ट से भी विशाल रहे। सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड्स बनाए और इतिहास में अपना नाम मास्टर ब्लास्टर के नाम से दर्ज कराया। भले ही सचिन को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 10 साल बीत चुके हो, लेकिन आज भी लोग उन्हें दिल से चाहते हैं।

इसके अलावा बता दें कि सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ के आगे बड़े-बड़े क्रिकेटर्स फेल है। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं सचिन की नेटवर्थ कितनी है और वह कितनी संपत्ति के मालिक है?

जानें कितनी है सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ?

दरअसल, ने महज 16 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और 2013 में अपने करियर को अंत किया। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 30,000 रनों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले और इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया और दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी।

अगर बात करें सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ की तो लगभग 175 मिलियन डॉलर यानी 1436 करोड़ रुपये है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन विज्ञापनों के जरिए खूब पैसा कमा रहे हैं। इसके अलावा कई बड़ी-बड़ी कंपनियां सचिन के चेहरे पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपने विज्ञापनों में लेने की तरजीह देते हैं।

सचिन को Boost, Unacademy, Castrol India, BMW, Luminous India, Sunfeast, MRF Tires, Aviva Insurance, Pepsi, Adidas, BPL, Philips, Spinny जैसी कंपनियों का नाम शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर को जियो सिनेमा ने ब्रांड एंबासिडर भी बनाया है। उनके अलावा रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव को भी मौका मिला है।

सचिन तेंदुलकर को गाड़ियों का है बेहद शौक

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को कारों का बेहद ही शौक है। वह 20 करोड़ रुपये की गाड़ी में बैठकर घूमते है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पार एक से बढ़कर एक कार कलेक्शन है। इनमें Ferrari 360 Moden, BMW i8, BMW 7 Series, 750Li M Sport, Nissan Gt-R, Audi Q7, BMW M6 Gran Coupe शामिल है।

Related Articles

Back to top button