अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हों, तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

कपल के लिए डेट बहुत खास पल होता है और जब आप पहली बार डेट पर जा रहे हों, तो मन में ढेरों सवाल होते हैं। जब हम किसी शख्स के साथ नए रिश्ते की शुरूआत करते हैं, तो उसके बारे में जानना और अपने बारे में बताना बेहद जरूरी होता है। डेट के दौरान दोनों एक-दूसरे के नेचर से काफी परिचित हो सकते हैं। आइए जानते हैं, डेट को यादगार बनाने के लिए आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

रोमांटिक जगह का करें चुनाव

डेट पर जाने से पहले जगह का खास ख्याल रखें। ऐसी जगह का चुनाव करें, जहां रोमांटिक माहौल हो और आपका पार्टनर उस जगह पर कंफर्टेबल फील करें। आजकल डेटिंग के लिए कई रेस्टोरेंट और कैफे में खास इंतजाम किया जाता है।

पार्टनर को भी दें बोलने का मौका

डेटिंग के दौरान कई लोग खुद ही ज्यादा बोलने लगते हैं, पार्टनर को बोलने मौका नहीं देते। यह गलती करने से बचें। डेट पर आप अपने बारे में भी बताएं और पार्टनर के बारे में भी जानने की कोशिश करें। जिससे साथी के साथ आपका तालमेल बढ़ेगा।

दिखावा न करें

कई लोग पार्टनर को इंप्रेश करने के लिए एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते और दिखावा भी करते हैं। आप अपने बारे में पार्टनर को सच बताएं, जो आप असलियत में हैं। इससे आप दोनों के बीच ईमानदारी बनी रहेगी।

नर्वस न रहें

पहली डेट पर पार्टनर काफी नर्वस होते हैं। ऐसे में इस खास पल को एंजॉय नहीं कर पाते हैं। आप अपने पार्टनर को ये अहसास दिलाएं कि आप हर लम्हे को एंजॉय कर रहे हैं।

कमियां न निकालें

हर किसी की आदत सेम नहीं होती, काफी सारी आदतें अलग होती हैं। डेट के दौरान एक-दूसरी की कमियां निकालने से बचें और आप दोनों एक-दूसरे की अच्छाईयों पर फोकस करने की कोशिश करें।

Related Articles

Back to top button