डीएम के स्टेनो की पुत्री पर केमिकल फेंकने वाला अधेड़ उम्र का, क्या हो सकती वजह

शहर में तिलक नगर स्थित कोङ्क्षचग सेंटर में पढऩे जा रहीं बाइक सवार सिरफिरे अधेड़ ने सत्ती तालाब के सामने सरेराह दो छात्राओं पर ज्वलनशील केमिकल फेंक दिया। इसमें डीएम के स्टेनो की पुत्री गंभीर रूप से झुलस गई, जबकि दूसरी के पैर पर छींटे पडऩे के चलते वह बच गई। बाइक छोड़कर फरार आरोपित की तलाश पुलिस कर रही है, वहीं घायल छात्रा को कानपुर रेफर किया गया है। अधेड़ उम्र के व्यक्ति द्वारा घटना को अंजाम देने के पीछे क्या वजह हो सकती है, इसपर पुलिस गहन पड़ताल कर रही है।

ये हुई घटना

मोहल्ला बनारसीदास निवासी राजकुमार डीएम के स्टेनो पद पर तैनात हंै। उनकी 14 वर्षीय पुत्री प्रतिष्ठा कक्षा नौ की छात्रा है। वह अपनी सहेली शोभांसा के साथ मंगलवार देर शाम तिलक नगर में एक कोङ्क्षचग सेंटर में पढऩे जा रही थी। इटावा रोड स्थित सत्ती तालाब के सामने बाइक सवार अधेड़ ने उसपर ज्वलनशील केमिकल फेंक दिया। केमिकल चेहरे पर गिरने से वह बुरी तरह झुलस गई और सड़कर पर गिरकर छटपटाने लगी। दूसरी छात्रा के पैर पर केमिकल की मामूली छींटे पड़ गईं।

बंद बाइक छोड़कर भागा आरोपित

सरेराह घटना देखकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। इस बीच आरोपित की बाइक बंद हो गई तो वह उसे छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकला। लोगों ने घायल छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डीएम अभिषेक ङ्क्षसह , एएसपी कमलेश दीक्षित व सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ अस्पताल पहुंचे। गंभीर हालत के चलते छात्रा को कानपुर रेफर किया गया। पुलिस ने बाइक कब्जे में लेकर मालिक समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित

मामले में आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं, वहीं सरेराह हुई घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। बाइक तिलक नगर पुराना नुमाइश मैदान निवासी आर्यन के नाम है, जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। अब आरोपित की लोकेशन का पता कर रही है।

अधेड़ से छात्रा की क्या रंजिश

युवक होता तो शायद यह माना जाता कि किसी सिरफिरे ने ऐसी हरकत की होगी, लेकिन घटना को अधेड़ उम्र के व्यक्ति द्वारा अंजाम दिये जाने से मामला और पेचीदा हो गया है। कई लोग परिवारिक रंजिश भी मान रहे हैं, लेकिन छात्रा के पिता राजकुमार ने किसी भी रंजिश से इंकार किया है।

Related Articles

Back to top button