दैनिक जागरण के लाइव कार्यक्रम में एलडीए सचिव ने क्‍यों किया अवैध निर्माण ढहाने से इंकार

दैनिक जागरण के लखनऊ आफिस में आयोजित प्रश्‍न प्रहर कार्यक्रम में लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार के एक जवाब से गोमती नगर विस्‍तार के रहने वाले लोग नाराज हैं. विस्‍तार की ओर से वनस्‍थली अपार्टमेंट को थाने से हो रही परेशानियों पर सवाल फोन कर के लखनऊ जनकल्‍याण महासमिति के अध्‍यक्ष उमाशंकर दुबे ने किया था. उन्‍होंने शिकायत की कि पुलिस थाने का निर्माण ग्रीन बेल्‍ट की जमीन पर किया गया है. जिसकी अनेक शिकायतें की जा चुकी हैं. वनस्‍थली अपार्टमेंट के लोगों का आना जान इस वजह से दूभर है, इसलिए प्राधिकरण की ओर से थाने के लिए तय प्‍लॉट पर इसका निर्माण किया जाए. या प्राधिकरण के कम्‍युनिटी सेंटर या पानी की टंकी की जगह पर बने आफिसों में थाना खोल दिया जाए. जिसके जवाब में एलडीए सचिव ने कहा कि थाना नहीं हटाया जाएगा. वे कोशिश करेंगे कि जल्‍द ही थाने का निर्माण उसके तय भूखंड पर किया जाए.
दैनिक जागरण का प्रश्‍न प्रहर कार्यक्रम प्रत्‍येक बुधवार को आयोजित किया जाता है. जिसमें शहर के लोग एक दिन पहले जारी किए गए नंबर पर फोन कर के उस अधिकारी से अपनी शिकायत कर सकते हैं जो कि उस दिन जागरण के दफ्तर में बुलवाया गया हो. इस कार्यक्रम में आज एलडीए के सचिव पवन कुमार गंगवार को बुलाया गया था.  प्राधिकरण के सचिव से हुई बातचीत लेकर उमाशंकर दुबे ने बताया कि लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने वाली संस्था लखनऊ विकास प्राधिकरण ने साफ कह दिया है कि गोमती नगर विस्तार के ग्रीनवेल्ट में अनाधिकृत तरीके से बने थाने को नही तोड़ा जाएगा.
एलडीए सचिव ने आज दैनिक जागरण के एक कार्यक्रम में एक फोन प्रश्न प्रहर में लखनऊ जनकल्याण महासमिति के सवाल पर कहा कि थाने के लिए जहां जमीन दी गई है विभाग वहां थाना बनवाये इसके लिए प्रयास किया जाएगा लेकिन जहां अनाधिकृत तरीके से थाना चल रहा है उसे नही तोड़ा जाएगा क्योकि यह जनहित में है. मतलब सरकारी अतिक्रमण पर यह सरकारी संस्था की मेहरबानी है. दूसरी ओर प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने इस मुद्दे पर साफ कर दिया है कि थाना क्षेत्र की जरूरत है, उसको नहीं हटाया जा सकता है. ये बात दीगर है कि जहां भूखंड तय है, वहां पर बनवाने का प्रयास किया जाएगा मगर तब तक पुलिस की व्‍यवस्‍था जहां है, वहीं रहेगी.  

Related Articles

Back to top button