दो घंटे तक एक्सपर्ट ने किया आफताब का नार्को टेस्ट, जाने श्रद्धा मर्डर केस में क्या है अपडेट

श्रद्धा वॉकर मर्डर केस के हर रोज हो रहे नए-नए खुलासों से सब कोई हैरान है। श्रद्धा की बोटी-बोटी करने वाले हत्यारे आफताब का नार्को टेस्ट पूरा हो गया है। फोरेंसिक मनोविज्ञान विभाग (FSL) की टीम और अंबेडकर अस्पताल की टीम ने मिलकर आफताब का नार्को टेस्ट पूरा किया है। मिली जानकारी के अनुसार, आफताब का नार्को टेस्ट 2 घंटे से ज्यादा देर तक चला था। FSL के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने बताया कि आज टेस्ट के सभी पैरामीटर पूरे किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो पोस्ट नार्को टेस्ट किया जा सकता है।

दो घंटे तक एक्सपर्ट ने किया नार्को टेस्ट
FSL के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने बताया कि आफताब का नार्को टेस्ट दो घंटे तक चलता रहा। नार्को टेस्ट के दौरान फोरेंसिक लैब रोहिणी के मनोवैज्ञानिक, अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर और फोटो विशेषज्ञ मौजूद थे। FSL के अधिकारी ने बताया कि नार्को टेस्ट तब होता है जब सभी पैरामीटर पूरे होते हैं, आफताब के केस में सभी पैरामीटर पूरे होने पर ही टेस्ट किया गया। उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर पोस्ट-नार्को टेस्ट किया जा सकता है।

टेस्ट के बाद क्या आया सामने?
श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को लेकर पूरे देश में रोष है। लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द सच सामने आए और आफताब को सजा मिले। FSL के अधिकारी ने बताया कि आफताब के नार्को टेस्ट की रिपोर्ट जल्द ही पुलिस को सौंपी जाएगी। FSL आफताब के केस को प्राथमिकता दे रही है। लगातार दो घंटे तक उसका नार्को टेस्ट हुआ। ऐसा बताया जा रहा है कि जांच कर रहे अधिकारियों ने आफताब से दर्जनों सवाल पूछे।

पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद हुआ नार्को टेस्ट
आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट 29 नवंबर को पूरा हो गया था। यह टेस्ट कई चरणों में हुआ। मालूम हो कि 21 नवंबर को ही आफताब का नार्को टेस्ट होने वाला था। कोर्ट से इसके लिए परमिशन भी मिल गई थी। लेकिन बाद में यह सामने आया कि आफताब को नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट से गुजरना होगा। आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट दोनों हो गया। नार्को टेस्ट की रिपोर्ट जल्द ही FSL की टीम पुलिस को सौंप देगी।

आफताब के 70 टुकड़े करने आए हैं
बता दें कि 28 नवंबर को आफताब फोरेंसिक मनोविज्ञान विभाग (FSL) की दफ्तर से जैसे ही बाहर निकला उसपर जानलेवा हमले की कोशिश की गई। हाथों में तलवार लिए 4-5 लोग आफताब के वैन के पीछे दौड़ गए। दिल्ली पुलिस की सूझबूझ से आफताब को सुरक्षित जेल पहुंचा दिया गया। हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार हमलावर ने कहा कि वो लोग आफताब के 70 टुकड़े करने आए हैं। मालूम हो कि आफताब ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके 35 टुकड़े किए थे। दिल्ली की सड़कों पर तलवार लेकर दौड़ रहे ये लोग आफताब के 70 टुकड़े करने आए थे। दिल्ली पुलिस ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल हमलावरों को पीछे हटने की चेतावनी दी, तब जाकर इन्हें काबू में किया जा सका।

श्रद्धा मर्डर केस में क्या है अपडेट?
इस मर्डर केस ने आम लोगों को डरा दिया है। लोग श्रद्धा के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। आफताब का नार्को टेस्ट आज हो गया। जांच अधिकारियों ने बताया कि जरूरत पड़ी तो पोस्ट नार्को टेस्ट भी किया जा सकता है। आफताब अभी सलाखों के पीछे है। रिपोर्ट मिलते ही पुलिस इस केस के और नजदीक पहुंच सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

Back to top button