अकमल ने 300 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 5 छक्‍के जड़े..

 क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के बल्‍लेबाज उमर अकमल ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ तूफानी पारी खेली। उमर अकमल ने 300 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 5 छक्‍के जड़े।

उमर अकमल ने पाकिस्‍तान सुपर लीग के 21वें मैच में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ तूफानी पारी खेली। रावलपिंडी के पिंडी क्‍लब ग्राउंड में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के लिए उमर अकमल ने केवल 14 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 307.14 का रहा।

उमर अकमल की तूफानी पारी की मदद से क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए। अकमल पारी के 17वें ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए, जब ग्‍लेडिएटर्स का स्‍कोर 121/5 था। फजलहक फारूकी ने मोहम्‍मद नवाज को आउट किया था, जिन्‍होंने 44 गेंदों में छह चौके की मदद से 52 रन बनाए थे।

अकमल ने उड़ाए गेंदबाजों के होश

उमर अकमल ने अपनी पारी की शुरुआत फारूकी की गेंद पर छक्‍का जमाकर की। इसके बाद उन्‍होंने एक छक्‍का और एक चौका जमाया। 17वें ओवर के अंत में अकमल केवल 4 गेंदों में 17 रन बनाकर खेल रही थी। इस ओवर में फारूकी ने 18 रन खर्च किए। इस ओवर को छोड़ दे तो फारूकी का गेंदबाजी स्‍पेल शानदार रहा, जहां उन्‍होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

बहरहाल, 18वें ओवर में अकमल ने हसन अली की गेंद पर लंबा छक्‍का लगाया। वहीं फहीम अशरफ द्वारा किए गए पारी के 20वें ओवर में अकमल ने दो छक्‍के और एक चौका जमाया। अशरफ के आखिरी ओवर में 21 रन बने। आखिरी गेंद पर अकमल ने मिडविकेट की दिशा में छक्‍का जमाकर पारी का अंत किया।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने जीता मैच

हालांकि, उमर अकमल की पारी पर पानी फिर गया क्‍योंकि क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के हाथों 3 गेंदें शेष रहते हुए दो विकेट की करारी शिकस्‍त मिली। यूनाइटेड ने कॉलिन मुनरो (29 गेंद, 5 चौके, 4 छक्‍के, 63 रन), और आजम खान (35) व फहीम अशरफ (39*) की पारियों की बदौलत 19.3 ओवर में 8 विकेट खोकर 180 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

Related Articles

Back to top button