अगर आप घर के लिए ढेर सारे फर्नीचर्स लेने की सोच रहे हैं तो दिल्ली के इन मार्केट्स से आकर करें खरीददारी..

 घर को सजाने में फर्नीचर्स का बहुत बड़ा रोल होता है लेकिन अच्छे फर्नीचर्स महंगे भी बहुत होते हैं तो अगर आप घर के लिए ढेर सारे फर्नीचर्स लेने की सोच रहे हैं तो दिल्ली के इन मार्केट्स से आकर करें बजट में फर्नीचर्स की खरीददारी।

फर्नीचर्स सिर्फ घर सजाने का ही काम नहीं करते बल्कि ये आपको कंफर्ट देने का भी काम करते हैं फिर चाहे वह बेड हो, सोफा, कुर्सी या फिर टेबल। लेकिन फर्नीचर कोई भी हो, इन्हें खरीदने के लिए अच्छे-खासे पैसे खर्च करने पड़ते हैं। वरना फिर सस्ते फर्नीचर से काम चलाना पड़ता है जो कई बार सालभर भी टिक नहीं पाते। तो अगर आप बजट में खूबसूरत फर्नीचर की खरीददारी करना चाहते हैं, तो दिल्ली के ये मार्केट्स हैं एकदम बेस्ट। जहां आपको छोटे-बड़े मतलब जरूरत का हर सामान मिल जाएगा घर सजाने के लिए। 

1. जेल रोड मार्केट

जेल रोड मार्केट पश्चिमी दिल्ली में एक बहुत ही बड़ा फर्नीचर मार्केट है, जो हरी नगर से तिलक नगर तक फैला हुआ है। एक लाइन से यहां दाएं-बाएं दोनों तरफ फर्नीचर्स की दुकानें हैं। पुराने स्टाइल के फर्नीचर्स से लेकर मॉर्डन स्टाइल तक हर तरह का फर्नीचर आप यहां से खरीद सकते हैं। घर छोटा है या बड़ा, हर एक के हिसाब से यहां चीज़ें मौजूद हैं। 

2. कीर्ति नगर 

कीर्ति नगर फर्नीचर मार्केट पूरे एशिया का सबसे बड़ा बाजार है। जहां 500 से ज्यादा दुकानें हैं, जिनमें आपको घर से जुड़ी हर एक चीज़ मिल जाएगी फिर चाहे वह फर्नीचर हो, कटलरी, पर्दे, गद्दे या फिर स्टडी रूम के लिए छोटा सा बुक शेल्फ। सबसे अच्छी बात कि आप यहां मोल-भाव भी करा सकते हैं। मतलब बजट में काफी सारी चीज़ें खरीद सकते हैं।

3. पंचकुइयां रोड 

फर्नीचर शॉपिंग की लिस्ट में कनॉट प्लेस के पास पहाड़गंज में स्थित पंचकुइयां रोड फर्नीचर बाजार भी बहुत फेमस है। जो 90 के दशक से अपनी पहचान बनाए हुए है। यहां से ट्रेडिशनल से लेकर मॉर्डन घर तक के लिए फर्नीचर्स के ढेरों ऑप्शन्स अवेलेबल हैं। वुडन फर्नीचर्स घर के इंटीरियर में एक अलग ही खूबसूरती एड करते हैं, तो उनकी भी अच्छी-खासी वैराइटी आपको यहां मिल जाएगी। 

4. बंजारा मार्केट

ये मार्केट दिल्ली में नहीं बल्कि गुरुग्राम में है लेकिन नो डाउट यहां पहुंचकर आपको घर सजावट की चीज़ों की इतनी वैराइटी नजर आएगी कि आप जरूरत से ज्यादा का ही सामान लेकर जाएंगे इसकी तो गारंटी है। गुरुग्राम के सेक्टर 54 में बंजारा मार्केट घरेलू सामान और सजावट की चीजों के लिए अच्छी और सस्ती मार्केट है। जहां से आप यूजफुल फर्नीचर्स के अलावा बर्तन, पर्दे, अलमारियां, फ्रेम, विंटेज डिजानिंग के शीशे जैसी कई चीज़ें खरीद सकते हैं। बार्गेनिंग भी जबरदस्त चलती है यहां।

5. अमर कॉलोनी 

लाजपत नगर फेस 4 में अमर कॉलोनी बाजार भी एंटीक चीजों की खरीदारी के लिए बहुत मशहूर है। यहां से आप ट्रेडिशनल चीजों की खरीददारी कर सकते हैं, जैसे- पुराने स्टाइल वाली आर्मचेयर, बुकशेल्फ़, वॉल डिवाइडर आदि, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं।

Related Articles

Back to top button