अगर आप भी फेस्टिव सीजन में सोलो ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं, तो इन जगहों पे जरुर जाए आइए जानते हैं–

अगर आप शांति और सुकून की तलाश में हैं तो इसके लिए धर्मशाला जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल हिमालय की गोद में बसा पहाड़ों का प्रदेश हिमाचल में है। यह बौद्ध अनुयायियों के लिए प्रमुख स्थान है।

आजकल सोलो ट्रिप ट्रेंड में है। लोग अकेले घूमना फिरना पसंद करते हैं। खासकर, शांति और सुकून के लिए लोग सोलो ट्रिप का चयन करते हैं। इसके लिए देशभर में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन है। अगर आप भी फेस्टिव सीजन में सोलो ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं, तो इन जगहों का चयन कर सकते हैं। आइए जानते हैं–

दार्जिलिंग

अगर आप सोलो ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो दार्जिलिंग की सैर कर सकते हैं। दार्जलिंग चाय बागान के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, इस हिल स्टेशन पर कई कैफ़े हैं। जहां आप शांति और सुकून भरा समय बिता सकते हैं।

हंपी

अगर आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हंपी जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल कर्नाटक में स्थित है। बड़ी संख्या में पर्यटक हंपी घूमने जाते हैं। आप सोलो ट्रिप के लिए हंपी जरूर जाएं।

उदयपुर

अगर आप दिल्ली के आसपास खूबसूरत जगह की तलाश में हैं, तो सोलो ट्रिप के लिए उदयपुर जा सकते हैं। यह शहर अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। इसके लिए हर सीजन में उदयपुर में पर्यटक घूमने आते हैं।

धर्मशाला

अगर आप शांति और सुकून की तलाश में हैं, तो इसके लिए धर्मशाला जा सकते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल हिमालय की गोद में बसा पहाड़ों का प्रदेश हिमाचल में है। यह बौद्ध अनुयायियों के लिए प्रमुख स्थान है। इसके लिए धर्मशाला में कई बौद्ध मठ हैं। जहां आप बौद्ध संस्कृति से रूबरू हो सकते हैं।

मसूरी

आप सोलो ट्रिप के लिए मसूरी भी जा सकते हैं। इसे पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल देवों की भूमि उत्तराखंड में स्थित है। बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी घूमने जाते हैं। समुद्र तल से इसकी ऊंचाई 2005 मी.है। आप मसूरी में तिब्बती मंदिर, भट्टा फाल, मसूरी झील, वाम चेतना केंद्र आदि जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button