अमृतसर: परिवार के साथ स्वर्ण मंदिर में नतमस्तक हुए सीएम मान

सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को अपनी पत्नी और नवजात बेटी के साथ श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेका। इसके बाद वे दुर्ग्याणा मंदिर में भी माथा टेकने गए।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर और नवजन्मी बेटी नियामत के साथ पहली बार श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। सीएम मान सुबह करीब 10.50 बजे श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे।

सीएम भगवंत सिंह ने अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर के साथ पहले कड़ाह प्रसाद की देग करवाई और फिर श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेका। श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद सीएम मान मान ने कहा कि पिछले महीने भगवान ने बेटी का आशीर्वाद दिया है। आज मैं पहली बार अपनी बेटी को घर से बाहर लाया हूं तो सबसे पहले उसे भगवान के घर लेकर आया। मैंने अपने परिवार, बेटी और पंजाब की चढ़दी कला व सुख शांति के लिए अरदास की है। उन्होंने कहा कि मैं भगवान के समक्ष करता हूं कि भगवान ने मुझे जो सेवा दी है उसे मैं अच्छे से पूरा कर सकूं।

इसके बाद सीएम श्री दुर्ग्याणा तीर्थ में भी अपनी बेटी और पत्नी के साथ माथा टेकने के लिए पहुंचे और ठाकुर जी का आशीर्वाद हासिल किया। इस दौरान दुर्ग्याणा मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष प्रो लक्ष्मी कांता चावला और सचिव अरुण खन्ना की ओर से मुख्यमंत्री और परिवार को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान उनकी माता हरपाल कौर और बहन मनप्रीत कौर भी मौजूद थी।

मान की बेटी नियामत कौर मान का जन्म 28 मार्च को हुआ था। मान की दूसरी शादी डॉ. गुरप्रीत कौर से 7 जुलाई 2022 को हुई थी। भगवंत सिंह मान गुरुवार लोकसभा क्षेत्र अमृतसर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो करने पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button