अमेरिका के ओहियो में पुलिस ने बंदूकधारी को गोली मारने से मौत

अमेरिका के ओहियो में पुलिस ने एक बंदूकधारी को गोली मार दी जिसमें उसकी मौत हो गई। ओहियो पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को एक हथियार से लैस व्यक्ति फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) के सिनसिनाटी फील्ड ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा था। 

हालांकि पुलिस ने उसको आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन गतिरोध में उसकी मौत हो गई। वहीं अब अत्यधिक संरक्षित और सुरक्षित क्षेत्र में सेंध लगाने के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच जारी है। मामले की जांच कर रहे जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या उस हथियारबंद व्यक्ति का संबंध चरमपंथी समूहों से था। 

साथ ही पता लगा जा रहा है क्या बंदूकधारी छह जनवरी को कैपिटल हिल पर हुए हमले में भाग लेने वालों में भी शामिल था, वहीं पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट भी खंगाल रही है। ओहियो पुलिस अधिकारी डेनिस ने कहा कि बंदूकधारी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया और इस समय सब कुछ जांच के दायरे में है और जांच की जा रही है।

अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से संदिग्ध की पहचान नहीं की है, लेकिन एक स्थानीय मीडिया ने बताया कि एक अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि चल रही जांच में पता लगा है कि पहचान 42 वर्षीय रिकी शिफर के रूप में हुई है लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एफबीआई कार्यालय में घुसने में नाकाम होने के बाद बंदूकधारी ने कार से भागने से पहले एक गन से फायर किया और राइफल दिखाई। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वाहन का पुलिस अधिकारियों ने पीछा किया और वह एक ग्रामीण इलाके में रुक गया। आगे कहा कि एक बार जब वाहन रुक गया, तो घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों और संदिग्ध के बीच गोलियों की बौछार हो गई। अधिकारियों ने तब संदिग्ध के साथ बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन उसने आत्मसमर्पण नहीं किया। 

Related Articles

Back to top button