अरविंद केजरीवाल की राह पर दिल्ली बीजेपी ने मुफ्त में महिलाओं को तीर्थ यात्रा कराने का फैसला किया..

अरविंद केजरीवाल की राह पर दिल्ली बीजेपी ने मुफ्त में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को तीर्थ यात्रा कराने का फैसला किया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मथुरा-वृंदावन के लिए श्रद्धालुओं को ले जाने वाली चार बसों को हरी झंडी मुफ्त तीर्थयात्रा कार्यक्रम की शुरुआत की।

200 यात्रियों को लेकर 4 बसें रवाना

बता दें कि भाजपा का मुफ्त तीर्थयात्रा कार्यक्रम आप सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर आधारित है, जिसके तहत देश भर में बुजुर्ग नागरिकों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा पर भेजा जाता है। कोंडली से गुरुवार को रवाना हुई चार बसों ने करीब 200 बुजुर्गों और महिलाओं को मथुरा, वृंदावन और गोवर्धन पहुंचाया। सचदेवा ने कहा कि भारत की आत्मा तीर्थ स्थलों में निवास करती है और हम तब तक जीवित हैं जब तक हमारा धर्म और संस्कृति जीवित है।

हर हफ्ते दो बसें होंगी रवाना

भाजपा की दिल्ली इकाई के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल ने कहा कि हर हफ्ते दो बसें शहर के वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को लेकर विभिन्न तीर्थ स्थलों के लिए रवाना होंगी। कई श्रद्धालु ऐसे हैं, जो पहली बार तीर्थ यात्रा पर जा रहे हैं और उन तीर्थयात्रियों के लिए रिक्शा की व्यवस्था की गई है जिन्हें पैदल चलने में दिक्कत होती है। सचदेवा ने कहा कि उन्हें भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

अयोध्या और वाराणसी के लिए भी जाएगी बस

उन्होंने कहा, “आने वाले दिनों में हम वाराणसी और अयोध्या के लिए बसें भेजेंगे। भारत की संस्कृति सबसे पुरानी और सर्वश्रेष्ठ है और इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।” मित्तल ने कहा कि भाजपा ने गैर-लाभकारी समूह आओ साथ चलें के साथ मिलकर कार्यक्रम शुरू किया है। तीर्थ यात्रा कार्यक्रम पूरी तरह नि:शुल्क रहेगा। उन्होंने कहा कि आओ साथ चलें के माध्यम से भोजन और आवास की सभी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button