आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जियो और एयरटेल 2.5GB डाटा वाले कौन-कौन से लाते हैं प्लान..

भारत में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स है और ये सभी यूजर्स किसी न किसी टेलीकॉम ऑपरेटर्स की सेवा लेते हैं। भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स है, जिसमें Airtel, Jio और Vi शामिल है। ये सभी ऑपरेटर्स यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अलग-अलग प्लान पेश करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2.5GB डाटा की सुविधा देते हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

Reliance Jio ने हाल ही में अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक नया रिचार्ज प्लान शामिल किया है। इन नए प्लान की कीमत 899 रुपये और 349 रुपये है । इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS और 2.5GB डेली डाटा लिमिट की सुविधा देता हैं, जो स्ट्रीमिंग, गेमिंग और सोशल मीडिया स्क्रोल करने में मदद मिलेगी। वहीं एयरटेल यूजर्स के लिए भी कंपनी कई प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करती हैं, जो 2.5GB दैनिक डाटा लिमिट, कॉलिंग और दूसरे लाभ देते हैं।

जियो के 2.5GB डाटा प्लान

349 रुपये का प्लान – जियो ने हाल ही में अपने नए प्लान को पेश किया है, जिसकी कीमत 349 रुपये है। इस प्लान में 2.5GB डेली डाटा,अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 30 दिनों की वैलिडिटी और प्रति दिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान के साथ यूजर्स Jio 5G का उपयोग भी कर सकते हैं। इसमें आपको Jio ऐप्स – JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

899 रुपये का प्लान: इस नए प्लान के साथ Jio आपको 90 दिनों की वैलडिटी देता है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 2.5GB डेली डाटा और दैनिक 100SMS की सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का फ्री सब्स क्रिप्शन भी मिलता है।

2023 रुपये का प्लान: जियो ने इस लॉन्ग-टर्म प्लान को इस साल की शुरुआत में अपने न्यू ईयर लॉन्च के तहत पेश किया था। इस प्लान के साथ यूजर्स को 2.5GB डेली हाई-स्पीड इंटरनेट लिमिट पर 630GB टोटल डेटा के साथ 252 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही यह पैक अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 SMS और Jio ऐप्स – JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud के लाभ के साथ आता है।

एयरटेल के 2.5GB डाटा प्लान

399 रुपये का प्लान: एयरटेल अपने इस 2.5GB डेली डाटा में अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल का 3 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देता है। बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी सिर्फ 28 दिनों की है।

999 रुपये का प्लान: इस प्लान में 84 दिनों वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ एयरटेल यूजर्स 2.5GB डेली डाटा लिमिट, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रति दिन 100 SMS और कई अतिरिक्त लाभ का आनंद ले सकते हैं। वहीं OTT सब्सक्रिप्शन की बात करें तो यह प्लान एयरटेल ऐप और वेब पर 3 महीने के डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ अमेजन प्राइम के लिए 84 दिनों की मेंबरशिप भी देता है।

3359 रुपये का प्लान: यह एक सलाना प्लान है,जिसमें 1 साल का अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल सब्सक्रिप्शन, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन और असीमित कॉलिंग के साथ, 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा इसमें आपको 2.5GB डाटा के साथ प्रति दिन 100 SMS की सुविधा मिलती है।

Related Articles

Back to top button