इन दोनों टीमों के बीच मैचों को El Clasico भी कहा जाता है, ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानें इस बारे में विस्तार से..

आईपीएल 2023 के 11वें मुकाबले में MI की भिड़त CSK से 8 अप्रैल को शाम 730 बजे होगी। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो आईपीएल की एक बड़ी राइवलरी देखने को मिलती है।

11वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की भिड़त चेन्नई सुपर किंग्स से 8 अप्रैल को शाम 7:30 बजे होगी। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो आईपीएल की एक बड़ी राइवलरी देखने को मिलती है। ये दोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें है।

मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल 5 खिताब जीते हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने चार आईपीएल खिताब अपने नाम किए है। वहीं, IPL 2023 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम ने 2 मैच में से एक मुकाबला जीता है, जबकि मुंबई इंडियंस ने 1ही मैच खेला है जिसमें उन्हें आरसीबी के हाथों 8विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों टीमों के बीच मैचों को El Clasico भी कहा जाता है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

CSK vs MI मैच को El Clasico कहा जाता है?

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 36मुकाबले खेले जा चुके है, इसमें से 15 बार चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली है, जबकि मुंबई इंडियंस ने कुल 21 बार जीत का स्वाद चखा है। दोनों टीमें कई बार आईपीएल का खिताबी मुकाबला खेल चुकी है, लेकिन पिछले सीजन दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।

जब भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है तो उसे El Clasico नाम से भी कहा जाता है। बता दें कि ये शब्द स्पेनिश फुटबॉल में इस्तेमाल किया जाता है। एल क्लैसिको का उपयोग दो कांटेदार टीमें जैसे एफसी बार्सिलोना और रियल मेड्रिस के मैचों के लिए किया जाता है। दोनों टीमों के बीच मैच हमेशा मुकाबला 19-20 का होता है। इसी वजह से आईपीएल में मुंबई इंडियंस बनाम सीएसके मैच को ‘ईएल क्लासिको’ कहा जाता है। खास बात तो ये है दोनों टीमों के पास सफल कप्तान है, जिन्होंने अपनी-अपनी टीम को ज्यादा-से-ज्यादा आईपीएल खिताब जिताए है।

वहीं, सीएसके टीम की तरफ से आईपीएल में सबसे ज्यादा रन सुरेश रैना ने बनाए है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ कुल 32 मैच खेलते हुए 736 रन बनाए, जबकि मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 30 मैच खेलते हुए 711 रन बनाए है।

MI vs CSK: वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

आईपीएल 2023 का 11वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 8 अप्रैल को खेला जाएगा। ये मैच वानखेड़े स्टेडियम में 7:30 बजे से शुरू होगा। वानखेड़े की पिच की बात करें, तो टॉप की भूमिका अहम है। हां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है। इस मैदान पर कुल 8 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में से 5 मुकाबले चेज करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते है।

Related Articles

Back to top button