एक बार फिर से एस एस राजामौली की इस फिल्म ने सफलता का परचम लहराया है और इस गाने ने अवॉर्ड जीता..

नाटू-नाटू गाने को हॉलीवुड गानों के साथ बेस्ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था। एक बार फिर से एस एस राजामौली की इस फिल्म ने सफलता का परचम लहराया है और इस गाने ने अवॉर्ड जीता है।

एस एस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने एक बार फिर से दुनियाभर में इतिहास रच दिया है। विदेशों में लगातार अपनी सफलता का परचम लहरा रही ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ को अन्य हॉलीवुड गानों के साथ ‘ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023’ के लिए नॉमिनेट किया गया था।

अब राम चरण और जूनियर एनटीआर के इस गाने ने सभी हॉलीवुड गानों को पछाड़कर बेस्ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है।

नाटू-नाटू ने इस गाने को किया पीछे

के निर्देशन में बनी फिल्म  के ‘नाटू-नाटू’ गाने का खुमार देसी फैंस के साथ-साथ विदेशी फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये गाना ‘गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड’ और बेस्ट क्रिटिक च्वाइस अवॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुका है।

अब इस गाने ने ऑस्कर 2023 अवॉर्ड फंक्शन में हॉलीवुड गानों को पछाड़कर एक नया इतिहास रच दिया है। राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस गाने ने जिन गानों को पीछे छोड़ा है, उसमें अप्लॉज, होल्ड माय हैंड, लिफ्ट मी अप और दिस इज अ लाइफ जैसे चार्टबस्टर गाने शामिल थे।

एम एम कीरवानी ने किया गाने को कंपोज 

रिपोर्ट्स की मानें तो ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में उन गानों को चुना जाता है, जिसके लिरिक्स और म्यूजिक बिल्कुल ओरिजिनल होते हैं। इस गाने को साउथ सिनेमा के मशहूर कंपोजर और गायक एम एम कीरवानी ने कंपोज किया है।

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस गाने पर ऑस्कर के मंच पर लाइव परफॉर्मेंस भी हुआ। सिंगर काल भैरव और हालु सिप्लिगंज ने ‘नाटू नाटू’ गाने पर धमाकेदार लाइव परफॉर्मेंस दी। ऑस्कर के मंच पर ‘नाटू-नाटू’ गाने पर हुए इस लाइव परफॉर्मेंस ने वहां पर मौजूद सभी को अपनी धुन पर डांस करने के लिए मजबूर कर दिया। 

दीपिका पादुकोण बनीं प्रेजेंटर 

एक तरफ जहां तीन फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई, तो वहीं बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण भी इस शानदार शाम की प्रेजेंटर रहीं। नाटू-नाटू गाने के लाइव परफॉर्मेंस का ऐलान उन्होंने ही मंच पर किया।

इस गाने को लेकर लोगों में दीवानगी कुछ इस कदर दिखी कि जब भी दीपिका ‘नाटू-नाटू’ कहतीं, तो लोग ऑडिटोरियम में मौजूद लोग हूटिंग करने लगे, जिसकी वजह से एक्ट्रेस को कई बार अपनी स्पीच बीच में ही रोकनी पड़ी। 

Related Articles

Back to top button