कर्नाटक में भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना..

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं कर्नाटक में भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि विपक्षी दल ने चुनावों की घोषणा के बाद लिंगायत समुदाय के लिए प्रेम दिखाया है और फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है।

 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कर्नाटक में बढ़ते राजनीतिक तापमान के साथ भाजपा ने कांग्रेस पर अपना हमला तेज कर दिया है, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ ने कहा है कि विपक्षी दल ने चुनावों की घोषणा के बाद लिंगायत समुदाय के लिए विशेष प्रेम दिखाया है और फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, जो कर्नाटक में थे, ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर PFI के “संरक्षक” होने का आरोप लगाया।

जेपी नड्डा ने पूर्व CM सिद्धारमैया पर लगाया आरोप

नड्डा ने हुबली में कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने PFI के खिलाफ दर्ज मामले वापस ले लिए थे, PFI के 1,700 कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा किया था… सिद्धारमैया उनके संरक्षक हैं …। बता दें कि केंद्र ने पिछले साल सितंबर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगा दिया था।

कांग्रेस ने मंगलवार को शिगगांव से मुख्यमंत्री बोम्मई के खिलाफ अपने उम्मीदवार की घोषणा की। पार्टी ने इस सीट से मोहम्मद यूसुफ सवानूर को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने मंगलवार को 7 उम्मीदवारों की घोषणा की और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़-मध्य से मैदान में उतारा है। BJP से जगदीश शेट्टार के इस्तीफे और सोमवार को उनके कांग्रेस में शामिल होने ने हुबली-धारवाड़ सेंट्रल को विधानसभा चुनावों में एक महत्वपूर्ण लड़ाई बना दिया है। 6 बार के विधायक शेट्टार ने निवर्तमान विधानसभा में इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था और निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिए जाने के इच्छुक थे।

वह लिंगायत समुदाय के दूसरे वरिष्ठ नेता हैं जो सत्तारूढ़ भाजपा को छोड़कर एक सप्ताह से भी कम समय में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

लिंगायत समुदाय के मतदाता हैं सतर्क- बोम्मई

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। बसवराज बोम्मई ने कहा कि लिंगायत समुदाय के मतदाता सतर्क हैं और आवश्यकता पड़ने पर सही निर्णय लिया है।

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि कर्नाटक में लिंगायत मतदाता सतर्क हैं और आवश्यकता पड़ने पर उन्होंने हमेशा सही निर्णय लिया है। कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद उनके (लिंगायत) प्रति विशेष प्रेम दिखाया है लेकिन यह वही पार्टी है जिसने लिंगायतों और वीरशैवों को विभाजित करने की कोशिश की। कांग्रेस पार्टी की बांटो और राज करो की नीति को लोग अभी तक नहीं भूले हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी नेताओं का भाजपा की संभावनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस बार भाजपा 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक सीटें जीतेगी।

नड्डा, जिन्होंने धारवाड़ में बुद्धिजीवियों के साथ भी बातचीत की, ने कांग्रेस को यह कहते हुए नारा दिया कि सात दशकों तक देश को विभाजित करने वाली पार्टी अब खुद विभाजित हो गई है।

कांग्रेस पार्टी खुद है बटी हुई- नड्डा

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस (शासन) के 70 साल में बंटवारा, बंटवारा, बंटवारा और सिर्फ बंटवारा हुआ। जितना हो सके समाज को विभाजित करें- उत्तर-दक्षिण, भाषा, जाति, पंथ, धर्म। सच तो यह है कि बांटने और बांटने से अब वे खुद बंटे हुए हैं। भाजपा अनेकता में एकता है।

नड्डा ने कहा कि तमिलनाडु में 60 साल पहले उन्हें (कांग्रेस को) उखाड़ फेंका गया था, तब तक वे राज्य में वापस नहीं आए। केरल में इनकी हुकूमत चलती थी, लेकिन अब ये वहां से भी सिमट कर रह गए हैं। कर्नाटक में लड़ाई जारी है।

उन्होंने कहा कि आप (कांग्रेस) आंध्र प्रदेश में (सरकार में) थे, तेलंगाना में, आपने दोनों राज्यों पर शासन किया और अब दोनों राज्यों से आपका सफाया हो गया है।

उन्होंने मोदी सरकार के तहत देश के विकास और विदेश नीति की भी बात की और भारत और पाकिस्तान के डी-हाइफनेशन का उल्लेख किया।

पाकिस्तान वहीं का वहीं रह गया- नड्डा

उन्होंने कहा कि जब भी कोई देश भारत की बात करता था, वह एक साथ ‘भारत-पाकिस्तान’ कहता था। आज कोई भी देश जब भारत की बात करता है तो पाकिस्तान का जिक्र नहीं करता। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत आगे बढ़ गया और पाकिस्तान वहीं का वहीं रह गया।

भाजपा प्रमुख दक्षिणी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अप्रैल से कर्नाटक के दौरे पर जाएंगे। वह 21 अप्रैल को दावणगेरे और 22 अप्रैल को देवनहल्ली में रहेंगे।

अमित शाह के चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संगठनात्मक बैठकों में भाग लेने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि शाह राज्य में भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलेंगे और कोर ग्रुप की बैठक करेंगे।

Related Articles

Back to top button