कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना..

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनता चाहे कितनी भी महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित हो सूट-बूट सरकार का एकमात्र लक्ष्य है दोस्तों की तिजोरी भर दो।

 कांग्रेस ने गुरुवार को गरीबों और मध्यम वर्ग की आय में कथित गिरावट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है। इस दौरान राहुल गांधी  ने आरोप लगाया कि जनता चाहे कितनी भी महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित हो, “सूट-बूट” सरकार का एकमात्र लक्ष्य है “दोस्तों” की तिजोरी भर दो।

गांधी ने ‘इंडियाज कंज्यूमर इकोनॉमी 360 सर्वे’से प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि का एक ग्राफ ट्विटर पर पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया है कि 2016 और 2021 के बीच गरीब वर्ग (income of poor class) की आय में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आई है और मध्यम वर्ग (income of Middle class) की आय में लगभग 10 प्रतिशत की गिरावट आई। वहीं, दूसरी तरफ धनी वर्ग (Income of rich class) की आय में लगभग 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि गरीब वर्ग की आमदनी: 50% घटी है, मिडिल क्लास: 10% तक गिरी और अमीर वर्ग: 40% बढ़ी

चाहे जनता को महंगाई, बेरोजगारी कितना भी तड़पाए, ‘सूट-बूट सरकार’ का एक ही टारगेट – ‘मित्रों’ की तिजोरी भरती जाए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने मजदूरों और श्रमिकों की मजदूरी की वृद्धि दर पर चिंता व्यक्त करने वाले एक लेख को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा कि 2014-15 से 2021-22 के बीच वास्तविक मजदूरी की वृद्धि दर प्रति वर्ष: 0.9% – कृषि श्रम, 0.2% – निर्माण श्रमिक, 0.3% – गैर-कृषि श्रमिक है।

जयराम रमेश ने आगे कहा कि लेकिन पिछले सिर्फ 5 साल में अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति 1440% बढ़ी। मित्र का साथ, मित्र का विकास!

कांग्रेस सरकार पर क्रोनी कैपिटलिस्ट मित्रों के लाभ के लिए काम कर काम करने का आरोप लगाती रही है, इस आरोप को सरकार ने खारिज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button