केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज महाराष्ट्र में भाजपा के राज्य पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात…

शुक्रवार 14 का दिन कई महत्वपूर्ण खबरों से भरा रहा। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम में कई परियोजनाओं का शु्भारंभ किया। पीएम मोदी ने एम्स गुवाहाटी और तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। पीएम मोदी असम के बिहू त्योहार में शामिल हुए। वहीं, दिल्ली की नई आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई ने 16 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए मुख्यालय बुलाया है।

इसके साथ ही, तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में प्रिंस तेवतिया नामक विचाराधीन कैदी की हत्या कर दी गई। झड़प में चार कैदी घायल भी हुए। खेल जगत में शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में केकेआर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) टीम को 23 रनों से जीत मिली।

वहीं, खबरों के लिहाज से आज शनिवार का दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में भाजपा की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सह्याद्री अतिथीगृह, मुंबई में भाजपा के राज्य पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। कर्नाटक के किसान राज्य में अमूल ब्रांड के दुग्ध उत्पादों की बिक्री के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यव्यापी विरोध रैलियां करेंगे। इसके साथ ही, आज इन खबरों पर आपकी नजर रहेगी।

 केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में भाजपा की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सह्याद्री अतिथीगृह, मुंबई में भाजपा के राज्य पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

• पश्चिम बंगाल, राजभवन 15 अप्रैल को पोइला बोइसाख पर ‘जन राजभवन’ नाम से एक अनूठा कार्यक्रम शुरू करेगा, जो कोलकाता में बंगाली नववर्ष दिवस के अवसर पर मनाया जाता है।

• पश्चिम बंगाल, राज्य खाद्य और आपूर्ति विभाग 15 अप्रैल से पूरे राज्य में राशन की दुकानों में खाद्यान्न वितरण के लिए लाभार्थियों की रेटिना स्कैनिंग के माध्यम से आधार प्रमाणीकरण शुरू करेगा।

आंध्र प्रदेश सरकार 15 अप्रैल से रबी सीजन की धान की खरीद शुरू करेगी और बेमौसम बारिश के कारण फसल के नुकसान की गणना करेगी।

• आंध्र प्रदेश सरकार 15 अप्रैल से 14 जून तक राज्य के क्षेत्रीय जल में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाएगी।

• ओडिशा सरकार 15 अप्रैल से 14 जून तक राज्य के क्षेत्रीय जल में गहरे समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाएगी।

• राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के पुनरुत्थान विद्यापीठ सीनेट हॉल में ज्ञानसागर महाप्रकल्प नाम के एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में 1051 ग्रंथ समर्पित करेंगे।

कर्नाटक के किसान राज्य में अमूल ब्रांड के दुग्ध उत्पादों की बिक्री के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यव्यापी विरोध रैलियां करेंगे।

• दो दिवसीय, द स्पोर्ट्स हब (TSH) स्विमिंग मीट कानपुर में शुरू होगी।

• विश्व कला दिवस

Related Articles

Back to top button