केकेआर की जीत में शार्दुल ठाकुर का अहम योगदान रहा जिन्होंने 29 गेंदों पर 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.. 

 6 अप्रैल 2023 को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर के 9वें मुकाबले में केकेआर और आरसीब टीम के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी को 81 रनों से जीत हासिल हुई। केकेआर की जीत में शार्दुल ठाकुर का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 29 गेंदों पर 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

उनके अलावा रहमनुल्लाह गुरबाज ने 57 रनों की पारी खेली और रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए। इस कड़ी में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की तारीफ में कसीद पढ़े। आइए जानते हैं इरफान ने क्या कहा?

Irfan Pathan ने Shardul Thakur

दरअसल,  की जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि प्रेशर में  ने जिस तरह की पारी खेली, वह शानदार थी। जब शार्दुल मैदान पर उतरे थे, जब केकेआर के आधे बल्लेबाज डगआउट में वापस लौट चुके थे। उनकी पारी ने मैच का रुख ही पलट डाला। आप इस तरह की पारी की उम्मीद आंद्र रसेल, नीतीश राणा या मनदीप सिंह से कर सकते हैं। उन्होंने जिस तरह से अपना बीस्ट मोड दिखाया, वह एकदम हटकर था। आप शार्दुल से 30-35 रनों की पारी की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन ये पारी तो अविश्वसनीय थी, जो सबकी उम्मीदों से परे थी।

इसके अलाव इरफान पठान ने कहा कि टी-20 में अपने सर्वोच्च स्कोर के साथ, शार्दुल न शानदार प्रदर्शन किया। शार्दुल को दिल्ली कैपिटल्स से केकेआर टीम में शामिल किया गया। केकेआर ने उन्हें उनकी विकेट लेने की क्षमता और 6 या 7 नंबर पर तूफानी बल्लेबाजी के लिए अपनी टीम में मौका दिया और इस मौके को शार्दुल ने खूब भुनाया।

केकेआर की जीत में चमके Shardul Thakur 

शार्दुल ठाकुर ने केकेआर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने 11.3 ओवरों में 89 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन द लॉर्ड के नास से मशहूर शार्दुल ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर खबर की और सिर्फ 20 गेंदों में फिफ्टी जड़ दी। उन्होंने 29 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए और रिंकु सिंह के साथ 103 रनों की साझेदारी की।

उन्होंने टीम को 204 रन बनाने में अहम योगदान दिया। इसके बाद 17.4 ओवर में ही आरसीबी टीम 123 रनों पर सिमट गई। आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, माइकल ब्रेसवेल और डेविड विली के अलावा रोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया।

Related Articles

Back to top button