गुजरात के खिलाफ सांस रोक देने वाले मुकाबले में केकेआर को 3 विकेट से जीत मिली..

गुजरात के खिलाफ सांस रोक देने वाले मुकाबले में केकेआर को 3 विकेट से जीत मिली। इस जीत के रियल हीरो रहे रिंकू सिंह जिन्होंने बल्ले से कोहरम मचाते हुए गुजरात के हाथों जीत छीनी और ये ऐतिहासिक जीत दिलाई।

 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए  के 13वें मुकाबले में केकेआर को 3 विकेट से जीत मिली। इस जीत के रियल हीरो रहे रिंकू सिंह, जिन्होंने बल्ले से कोहरम मचाते हुए गुजरात के हाथों जीत छीनी और ये ऐतिहासिक जीत दिलाई।

रिंकू की पारी को देख ऐसा लग रहा था कि ये कोई चमत्कार है, जिस तरह से उन्होंने 5 गेंदों पर 5 छक्का जड़ केकेआर की झोली में जीत डाली, वो वाकाई में काबिले तारीफ रही। इस जीत के बाद रिंकू की पूरे देश में तारीफ हो रही है, लेकिन रिंकू ने मैच में अपनी धमाकेदार पारी का क्रेडिट खुद की बजाय उमेश यादव को दिया। आइए जानते है रिंकू ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान क्या कहा?

Rinku Singh ने उमेश यादव को मैच विनिंग पारी का श्रेय

दरअसल, केकेआर टीम के स्टार बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस ने खिलाफ आखिरी ओवर में 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। बता दें कि मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए, जिसमें साई सुदर्शन और विजय शंकर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। 

इसके बाद 205 रन का पीछा करते हुए रिंकू सिंह ने बल्ले से धमाल मचाया। 17वें ओवर में राशिद खान ने 3 विकेट चटकाकर मैच गुजरात टीम की झोली में डाल ही दिया था, लेकिन रिंकू अंत में टीम के लिए चमत्कार साबित हुए। आखिरी ओवर में केकेआर को 29 रनों की जरूरत थी और इस ओवर की पांच गेंदों पर छक्कों की बौछार कर रिंकू ने मैच जीता दिया।

इस मैच विनिंग पारी के बाद रिंकू सिंह ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उमेश यादव (Umesh Yadav) को इस ऐतिहासिक पारी का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि उमेश के उन 4 शब्दों की वजह से मैं ऐसा कर पाया। उन्होंने कहा था, लगा रिंकू सोचियो मत। उसके बाद फिर क्या रिंकू ने बल्ले से ताबाही मचाते हुए यश दयाल पर जमकर छक्कों की बौछार लगा दी।

Related Articles

Back to top button