गुड फ्राइडे की छुट्टी मनाने के लिए आपको कुछ खास जगहों का ऑप्शन बताएंगे, कम बजट में इस ट्रिप को करे एंजॉय..

 ईसाई धर्म का मुख्य त्योहार गुड फ्राइडे इस साल 7 अप्रैल 2023 को मनाया जाएगा। इस त्योहार को होली फ्राइडे, ब्लैक फ्राइडे या ग्रेट फ्राइडे के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन ईसाई समुदाय के लोग चर्च में प्रार्थना करते हैं और बाइबल के उपदेश पढ़ते हैं। ऐसे में गुड फ्राइडे के मौके पर स्कूल, कॉलेज और दफ्तर में अवकाश होता है। इस बार गुड फ्राइडे की 3 दिनों की छुट्टी है। जी हां, 7 अप्रैल को है गुड फ्राइडे । इसके बाद शनिवार का दिन है और फिर रविवार

ऐसे में आप वीकेंड ट्रिप के लिए प्लान कर सकते हैं और यह हफ्ता आपके लिए शानदार साबित हो सकता है। गुड फ्राइडे की छुट्टी मनाने के लिए आपको कुछ खास जगहों का ऑप्शन बताएंगे, कम बजट में आप इस ट्रिप को एंजॉय कर सकते हैं।

उतराखंड

गुड फ्राइडे की तीन दिन की छुट्टी के लिए उत्तराखंड भी घूमने जा सकते हैं। यहां हरे-भरे जंगल, बर्फ से ढकी पहाड़ मन को प्रफुल्लित कर देते हैं। यहां पर हिमालय की खूबसूरती देखने के साथ कई सांस्कृतिक सभ्यता भी देख सकते हैं। यह दुनियाभर में भव्य मंदिरों की वजह से भी मशहूर है।

वर्कला बीच, केरल

इस वीकेंड ट्रीप को यादगार बनाने के लिए आप केरल घूमने जा सकते हैं। वर्कला बीच पर आप घूम सकते हैं। इस बीच के सुंदर नजारे आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। यहां आने के लिए केरल में तिरुअनंतपुरम जिले में वर्कला रेलवे मार्ग से यात्रा कर सकते हैं। वर्कला रेलवे स्टेशन से वर्कला बीच 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

भेड़ाघाट, जबलपुर

गुड फ्राइडे की छुट्टी पर आप जबलपुर भी घूमने जा सकते हैं। भेड़ाघाट यहां का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। इसकी सुंदरता आपका मन मोह लेगी। यह पर्यटन स्थल जबलपुर से महज 23 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां संगमरमरी चट्टानों के बीच से निकलती नर्मदा नदी पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

कुल्लू, हिमाचल प्रदेश

कुल्लू घूमने के लिए तीन दिन का समय काफी है। यह देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है। पर्यटकों के बीच देवदार के जंगल, नदियां, यहां होने वालें एडवेंचर्स काफी लोकप्रिय हैं। आप यहां पैराग्लाइडिंग, राफ्टिंग , हाइकिंग जैसे एडवेंचर्स कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button