जानिए कार्तिक के सवाल पर शास्त्री ने क्या दिया जवाब?

IND vs SA भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज में मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ जिसके बाद हेड कोच रवि शास्त्री के जवाब ने सबको हंसने पर मजबूर कर दिया। दरअसल शास्त्री ने कहा कि उन्हें कोई परेशान नहीं कर सकता था।

 टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे T20I में दक्षिण अफ्रीका पर 16 रन की जोरदार जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में टीम की तरफ से टॉप के सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया। केएल राहुल ने जहां 57 रन बनाए, वहीं रोहित शर्मा ने भी तेज 43 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। कोहली 49 रन पर नाबाद रहे जबकि दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर में दो छक्के लगाकर भारत को गुवाहाटी में एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया।हालांकि, दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार बल्लेबाजी की और 221 के स्कोर तक पहुंच गए। अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने नाबाद शतक (47 गेंदों पर 106 *) की पारी खेली। साउथ अफ्रीका को 2 ओवर में 64 रन बनाने थे कप्तान ने गेंद अर्शदीप सिंह को थमाई। पहली गेंद उन्होंने नो बॉल डाली। लेकिन जब फ्री हिट गेंद पर डीकॉक ने डिप मिड विकेट पर मारा तो कैच रोहित शर्मा के पास गया और उन्होंने कैच छोड़ दिया। लेकिन कैमरामेन ने इस दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ को नहीं दिखाया।

 शास्त्री का जवाब

जब कैच छोड़ने पर कोच को नहीं दिखाया गया तो इस पर मुरली कार्तिक ने साथ बैठे रवि शास्त्री से चुटकी ली। उन्होंने कहा कि “हर बार कुछ होता है जैसे एक फील्डिंग में चूक तो हम फील्डिंग कोच को दिखाते हैं, या जब गेंदबाज द्वारा कुछ गलत किया जाता है, तो गेंदबाजी कोच। कल्पना कीजिए कि आप कोच हैं, क्या आप जानते हैं कि जब टीम में कुछ गड़बड़ हुआ तो हम आपको दिखा रहे थे?”इस पर रवि शास्त्री ने मजेदार जवाब दिया उन्होंने कहा कि “मैं हमेशा खर्राटे लेता था।” शास्त्री ने कहा कि “मुझे परेशान नहीं किया जा सकता था। टेलीविजन का समय अच्छा समय है।” शास्त्री 2017 से 2021 तक भारत के मुख्य कोच थे, और उन्होंने भारतीय क्रिकेट का एक जबरदस्त दौर देखा, खासकर टेस्ट क्रिकेट में। उनके कार्यकाल में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीती, और इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली थी। पाचवां टेस्ट द्रविड़ की कोचिंग में खेला गया था।इस पर रवि शास्त्री ने मजेदार जवाब दिया उन्होंने कहा कि “मैं हमेशा खर्राटे लेता था।” शास्त्री ने कहा कि “मुझे परेशान नहीं किया जा सकता था। टेलीविजन का समय अच्छा समय है।

Related Articles

Back to top button