जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन

मेष– गर्भवती माताओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक रूप से निवेश करें। परिवार के सदस्यों के साथ आराम से और शांतिपूर्ण दिन का आनंद लें। यदि लोग आपके पास समस्याएं लेकर आते हैं, तो उनकी उपेक्षा करें और उन्हें अपने मन की शांति भंग न करने दें। जाहिर तौर पर रोमांस के भरपूर मौके हैं – लेकिन बहुत कम समय के लिए।

वृष– आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस राशि के छात्रों को आज अच्छी खबर मिल सकती है। परिवार वालों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलरों को जमीन की खरीद और बिक्री दोनों से लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जा सकते हैं। इससे रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। तिल के मंदिर में दान करें, आपकी परेशानियां दूर होंगी।

मिथुन– आज यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी. काम के सिलसिले में आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। गुस्से पर पूरी तरह काबू रखें। अगर गुस्से पर काबू नहीं रखा गया तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं। झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन आपकी परेशानी और बढ़ेगी। जीवनसाथी के सहयोग से आप कठिन परिस्थिति से बाहर निकलेंगे।

कर्क– कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में दरार के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है – जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। कुल मिलाकर लाभकारी दिन है। लेकिन आप सोचते थे कि जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं, वह आपका भरोसा तोड़ सकता है।

सिंह – आज आपका दिन नए उपहार लेकर आएगा. व्यापार में अचानक लाभ के योग बन रहे हैं। सहकर्मी आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। पैसा कमाने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से न जाने दें बल्कि उसे खुलकर अपनाएं। इस राशि की महिलाएं आज किसी पार्टी में जा रही हैं तो पहनें मनपसंद हार, मिलेगी तारीफ।

कन्या– आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आज ही कोई त्योहार मनाने के लिए तैयार हो जाइए। दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे होंगे और खूब मौज-मस्ती करेंगे। अधिक काम करने से बचें और पूरा आराम करें। अपने रिश्तों को समय दें। किसी भी तरह के विवाद से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। विरोधियों की पराजय होगी। व्यापार में आर्थिक तंगी बनी रह सकती है। पारिवारिक तनाव न लें।

तुला – मित्र आपका परिचय किसी खास व्यक्ति से कराएंगे, जिसका आपकी सोच पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. मजाक में कही गई बातों पर किसी पर शक करने से बचें। यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। दुखी न हों, कभी-कभी असफल होना कोई बुरी बात नहीं है। यही जीवन की सुंदरता है।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। व्यवसाय में आपकी अपेक्षा से अधिक धन प्राप्त हो सकता है। आपको अपनी जरूरी बातों का ध्यान रखने की जरूरत है, जल्दबाजी में आप कहीं भूल सकते हैं। सेहत के मामले में आज सेहत ठीक और ठीक रहेगी।

धनु– आज आपके प्रयास सफल होंगे. सम्मान मिलेगा। अपने व्यवहार, व्यवहार, हर चीज में ईमानदार रहें। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात हो सकती है, अस्वस्थता संभव है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। कोई भी निर्णय लेने से पहले, पेशेवरों और विपक्षों पर ध्यान से विचार करें।

मकर – जीवनसाथी के साथ मूवी, थिएटर या रेस्टोरेंट में शाम का समय बिताने से आपको सुकून मिलेगा और आपका दिमाग तरोताजा रहेगा. अचानक पैसा आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि का ध्यान रखेगा। किसी धार्मिक स्थान या रिश्तेदार से मिलने की संभावना है। आपके प्रियजन का अशांत मिजाज आपको परेशान कर सकता है।

कुम्भ– आज परिवार में किसी शुभ कार्य की रूपरेखा बन सकती है. व्यापार के अवसर आपको सुखद यात्रा पर ले जा सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी मुवक्किल से अच्छा लाभ मिल सकता है। गायत्री मंत्र का जाप करें, समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन– आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं. अधिक पाने की कोशिश में, खोने से भी बचें, खर्चा ज्यादा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button