जानिए कैसा रहेगा तिरुवनंतपुरम का मौसम?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में होने जा रहा है। इस मैच से पहले आइए जान लेते हैं कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट।

 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में अपनी डेथ ओवर की गेंदबाजी पर काम करने का मौका है। बीते कुछ महीनों में टीम की समस्या रही है कि वह स्कोर को डिफेंड करने में नाकाम रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में तो टीम 208 रनों का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाई थी। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी के सामने बड़ी चुनौती होगी। मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा जहां अब से पहले केवल 2 टी20 मैच हुए हैं और एक मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम तो एक में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है।

दोनों टीमों के हौसले हैं बुलंद

दोनों टीमों की बात करें तो टीम इंडिया जहां वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ सीरीज जीत कर तिरुवनंतपुरम पहुंची है तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भी आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ जीत कर यहां पहुंची है। भारत में साउथ अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है और आज तक भारत में वह सीरीज नहीं हारी है। पिछले टी20 सीरीज में मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ थाय़

 तिरुवनंतपुरम का मौसम?

तिरुवनंतपुरम की मौसम की बात करें तो यहां दिन भर बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावनाओं की बात करें तो मैच के दौरन 16 प्रतिशत इसकी संभावना है। हवा की गति 16 किमी/घंटा होगी और आर्द्रता 69 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। रनों से भरी इस पिच में एक अच्छा मुकाबला होने की उम्मीद है।

कैसी होगी ग्रीनफील्ड की पिच?

अब तक इस मैदान में केवल दो टी20 मुकाबले हुए हैं इसलिए पिच को लेकर ज्यादा अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। इन दो मुकाबलों में से एक तो बारिश से प्रभावित रहा था और केवल 8 ओवर का मैच हो पाया था। इस पिच के रिकॉर्ड की बात करें तो एक मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो एक में चेज करने वाली टीम की जीत हुई है।

Related Articles

Back to top button