जानें क्यों भड़के इंदौर पिच के हाल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंदौर की पिच को लेकर चर्चा काफी तेजी से हो रही है। वैसे तो इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है लेकिन यहां पहली पारी से बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंदौर की पिच को लेकर चर्चा काफी तेजी से हो रही है। वैसे तो इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है, लेकिन यहां पहली पारी से ही भारतीय बल्लेबाज रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए।

इंदौर की इस पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिला। खेल के दूसरे दिन भारतीय बॉलर्स का बोलबाला रहा और कंगारू टीम 197 रन पर सिमट गई। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकार ने इंदौर पिच को लेकर अपनी भड़ास निकली है।

दरअसल, भारतीय टीम की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई थी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 156 रन तक चार विकेट के नुकसान में पहले दिन 4 विकेट ही गंवाए। इसके बाद दूसरे दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा।

उमेश यादव और आर अश्विन ने कुल 3-3 विकेट चटकाए और कंगारू टीम 197 रन पर सिमट गई। बता दें कि इंदौर की पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा नहीं मिल रहा है। वह रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते दिख रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने हाल ही में इंदौर पिच की हालात को देखकर नाराजगी जताई है।

वेंगसरकर ने कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान अवसर देने के लिए पिच में बराबर उछाल होनी चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो यह ‘टेस्ट क्रिकेट का मजाक’ बन जाता है।

Related Articles

Back to top button