जानें ये अभिनेता दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक हैं..

फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली और अभिनेता शाह रुख खान दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से हैं। टाइम मैगजीन ने 2023 के लिए जारी अपनी सूची में दोनों का नाम शामिल किया है। सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का भी नाम शामिल है।

फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली और अभिनेता शाह रुख खान दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से हैं। टाइम मैगजीन ने 2023 के लिए जारी अपनी सूची में दोनों का नाम शामिल किया है। लेखक सलमान रुश्दी और टीवी होस्ट एवं जज पद्मा लक्ष्मी ने भी इस सूची में जगह बनाई है।

आलिया भट्ट ने लिखा एसएस राजामौली का प्रोफाइल

सूची में शामिल अन्य नामों में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के किंग चा‌र्ल्स, सीरियाई मूल की तैराक एवं सामाजिक कार्यकर्ता सारा मर्दीनी एवं युसरा मर्दीनी और अरबपति एलन मस्क के नाम भी उल्लेखनीय हैं। सर्वश्रेष्ठ गाने का आस्कर जीतने वाली फिल्म आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली का प्रोफाइल टाइम की सूची के लिए आलिया भट्ट ने लिखा है।

दर्शकों की नब्ज जानते हैं राजामौली

आलिया ने लिखा, ‘वह दर्शकों की नब्ज जानते हैं। मैं उन्हें मास्टर स्टोरीटेलर कहती हूं। भारत विविधता से पूर्ण देश है और राजामौली हम सबको फिल्म के माध्यम से जोड़ते हैं।’ बालीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाह रुख का प्रोफाइल अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने लिखा है।

दीपिका पादुकोण ने शाह रुख को बताया सार्वकालिक महान अभिनेता

मालूम हो कि दीपिका हाल ही में शाह रुख के साथ उनकी सुपरहिट फिल्म पठान में नजर आई थीं। दीपिका ने लिखा, ‘शाह रुख को हमेशा सार्वकालिक महान अभिनेताओं में गिना जाएगा। जो बातें उन्हें सबसे अलग करती हैं, वो हैं उनकी शिष्टता और उनकी उदारता। उनमें ऐसी ही और भी बहुत सी विशेषताएं हैं।’

Related Articles

Back to top button